Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंडः चित्रकूट में एसपी से लेकर सिपाही तक ने दिखाई मानवता, गरीब की झोली में 52,600 की मदद

in Bundelkhand, chitrakoot police give help to injured girl student' father
घायल छात्रा आंचल कुश्वाह के पिता को मदद सौंपते सीओ मऊ रजनीश कुमार व अन्य पुलिस कर्मी।

समरनीति न्यूज, बांदाः बीती 16 जुलाई को चित्रकूट में हुए टेंपो-डंफर हादसे में आठ होनहार छात्राओं समेत 10 लोगों की मौत ने हर किसी को हिलाकर रख दिया था। जनता और पुलिस दोनों की लापरवाही और गैरजिम्मेदारी के चलते, हुए इस हादसे ने बहुत से सबक दिए। यह बात और है कि शायद ही किसी ने कोई सीख ली हो। लेकिन इस दुखद हादसे ने पुलिस महकमे को भी हिलाकर रख दिया था जिसके बाद पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार के निर्देशों पर पुलिस अधिकारियों से लेकर सिपाहियों तक ने अपने वेतन से चंदा देकर हादसे में बची एक मात्र घायल छात्रा आंचल कुशवाह के पिता को 52 हजार 600 रूपए की रकम, इलाज के लिए सौंपी।

चित्रकूट टेंपो-ट्रक हादसे में जीवित बची घायल छात्रा की मदद कर चित्रकूट पुलिस ने पेश की मिसाल  

घायल छात्रा इस समय इलाहाबाद में इलाज करा रही है। परिवार के आगे आर्थिक रूप से दिक्कतें हैं। इन हालातों में पुलिस की यह मदद पीड़ित परिवार के लिए बड़ा सहारा साबित होगी। खुद छात्रा के पिता ने इस बात को स्वीकार किया और कहा कि वह पुलिस विभाग का जीवनभर आभारी रहेगा। बताते चलें कि बीती 16 जुलाई को चित्रकूट जिले के बरगढ़ थाना क्षेत्र में सुजेता कालोनी के पास छात्राओं को ले जा रहा एक टेंपो सामने से आ रहे तेज रफ्तार डंफर से टकरा गया था। इससे टेंपों सवार आठ छात्राओं समेत कुल 10 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी। हादसे के बाद भीड़ ने जाम लगाकार हंगामा भी किया था।

संबंधित हादसे की पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक को टच करें…

ये भी पढ़ेंः चित्रकूट में भीषण हादसा, तेज रफ्तार ट्रक से टकराया टेंपो, 8 से 10 हुई मरने वालों की संख्या, 2 और ने दम तोड़ा