Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में 10वीं के छात्र की घर से बुला ले जाकर हत्या, फांसी पर टंगी मिली लाश

murder in Banda news
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर कोतवाली क्षेत्र में एक 10वीं के छात्र को घर से बुलाकर ले जाकर बेरहमी से पिटाई के बाद उसकी हत्या कर दी गई। हत्या के बाद शव को एक पुराने मकान में टांग दिया गया। परिवार के लोगों ने जब उसकी तलाश शुरू की तो छात्र का शव लटका मिला। उधर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा है। परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस ने घटना की रिपोर्ट नहीं लिखी है बल्कि मनमाफिक सूचना दर्जकर ली है।

गांव के ही दो लोगों पर बुलाकर ले जाने का आरोप 

परिवार के लोगों ने कोतवाली पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप  लगाया है। बताया जाता है कि शहर से सटे तिंदवारा गांव के रहने वाले रामकिशोर श्रीवास का 16 वर्षीय पुत्र वीरेंद्र तिंदवारा इंटर कालेज में 10वीं का छात्र था। उसके भाई महेंद्र ने बताया है कि बीती शाम वीरेंद्र अपने घर पर मौजूद था। इसी दौरान लगभग शाम 6 बजे गांव का ही एक युवक उसे बुलाने आया।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बारात के लुटाए 120 रुपए के लिए दोस्तों ने ही कर दिया 16 साल के हुसैन का कत्ल

लेकिन वीरेंद्र ने जाने से मना कर दिया। इसके बाद उक्त युवक का चचेरा भाई उसे बुलाने आया और बहाने से साथ ले गया। इसके बाद रात करीब 10 बजे तक जब उसका भाई वीरेंद्र घर नहीं लौटा तो परिवार के लोगों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। बुला ले जाने युवक के घर वालों से पूछा तो उन्होंने इस बात से ही इंकार कर दिया कि वीरेंद्र को बुलाकर लाया गया है।

पुलिस पर मनमाफिक सूचना दर्ज करने का आरोप 

बाद में परिवार के लोगों को गांव के ही मनोज कुशवाह के खाली पड़े पुराने घर में वीरेंद्र का शव अटारी से लटका हुआ मिला। परिवार के लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। परिवार के लोग शव को उतारकर पास में मेडिकल कालेज इलाज को लेकर भागे। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ेंः जाली दस्तावेजों के सहारे पुलिस में अपराधियों की इंट्री, जांच में खुलासे के बाद हो रहे बर्खास्त

बाद में सूचना पाकर पुलिस भी मेडिकल कालेज पहुंची और शव को पोस्टमार्टम को भेजने की औपचारिकता पूरी की। मृतक के परिवार वालों का कहना है कि कोतवाली में मौजूद मुंशी ने जानकारी के बाद मनमाफिक सूचना दर्ज करते हुए उन लोगों को वहां से टरका दिया। परिजनों का कहना है कि मृतक वीरेंद्र के गुप्तांगों व पैरों में चोट के निशान हैं। बताया कि मनोज वर्मा नाम के व्यक्ति से 700 रुपए को लेकर विवाद चल रहा था। मरने वाला युवक चार भाइयों में सबसे छोटा था।