Thursday, May 9सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में बालू माफिया के गुंडों का भरे चौराहे पर खूनी खेल, मामूली बात पर तमंचे-डंडे लेकर दो पर टूट पड़े

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में बालू खदान चला रहे माफियाओं के गुंडे अब शहर में दहशत बरपाने लगे हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक बालू माफिया की खदान पर पले हुए इन गुंडों ने आज शहर के अशोक लाट तिराहे पर खुलेआम गुंडागर्दी का नंगानाच किया। इतना ही नहीं एक व्यक्ति को इतना पीटा कि वो मरणासन्न हो गया और उसे कानपुर रेफर करना पड़ा। दूसरे घायल की भी हालत गंभीर बताई जा रही है। सूत्रों का कहना है कि विवाद का कारण गाजियाबाद के एक बालू माफिया के गुर्गों का बालू ले जाने वाली गाड़ी मालिक से पेमेंट को लेकर विवाद है। इससे पहले भी इसी खदान के माफिया के गुंडे कई लोगों से मारपीट कर चुके हैं। दूसरी ओर पुलिस और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में घटना की बैकग्राउंड में सब्जी खरीदने को लेकर हुआ विवाद बताया जा रहा है।

बालू माफिया के गुंडों की पिटाई से घायल पड़ा व्यक्ति।

मामूली बात पर तमंचे-डंडे निकालकर फैलाई दहशत 

कुछ लोगों की माने तो घटना की शुरुआत सब्जी खरीदने की बात को लेकर हुई। बोलेरो सवार पांच गुंडे किस्म के दबंग युवक अशोकलाट तिराहे पर सब्जी खरीद रहे थे। इस दौरान गोयरा गांव निवासी इश्तखार पुत्र अबरार भी वहां अपनी बेटी और चाची के साथ खरीददारी कर रहे थे।

बांदा शहर के अशोकलाट तिराहे पर खुलेआम एक व्यक्ति को बेरहमी से पीटते बालू माफिया के गुंडे।

दबंगों ने पूरी सब्जी खरीदने की बात कहकर उसे धक्का दे दिया और गुंडागर्दी करने लगे। इसका इश्तखार ने विरोध किया तो पांचों गुंडे उसे पीटने लगे। बचाने आए टेंपो चालक अछरौड़ (मटौंध) गांव निवासी रावेंद्र सिंह (45) की कनपटी पर इन गुडे-दबंगों ने तमंचा अड़ा दिया।

ये भी पढ़ेंः एमपी-यूपी के बालू माफियाओं में डेढ़ घंटे चलीं गोलियां, 1 घायल, 200 जानें फसीं 

झीना-झपटी पर रावेंद्र पर हॉकी और लोहे की रॉड से वारकर घायल कर दिया। इन गुंडों के हाथों में तमंचे देखकर लोग बचाव में आने की हिम्मत नहीं जुटा सके। पांचों गुंडों ने गाड़ियों से हाकी-बेसबाल के बेट और डंडे निकाल लिए।

कचहरी चौराहे पर दौड़ा-दौड़ाकर 2 को पीटा, 1मरणासन्न रेफर 

दो लोग असलहे निकालकर खड़े हो गए। जबकि तीन लोग दूसरे पक्ष के दो लोगों पर टूट पड़े और उनको दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। कचेहरी के पास का मामला होने के कारण आसपास भीड़ मौजूद थी लेकिन कोई बीच में बोलने की हिम्मत नहीं जुटा सका।

दो लोगों को मरणासन्न करने के बाद जाते बालू माफिया के गुंडे लाल घेरे में।

करीब 20 मिनट तक ये गुंडे सड़क पर खुलेआम खूनी खेल खेलते रहे। इस दौरान पुलिस का कहीं कुछ पता नहीं था। लोगों ने पुलिस को सूचना भी दी। लोग बुरी तरह से दहशत में आ गए। गुंडों के हाथों में तमंचे देखकर लोग समझ नहीं पाए कि क्या करें। कुछ लोग भागकर इधर-उधर चले गए।

ये भी पढ़ेंः बांदा में खुलेआम एनजीटी के नियम-कायदों की उड़ रहीं धज्जियां, जलधारा रोककर मशीनों से हो रहा अवैध खनन

बेरहमी से पिटाई के बाद खून से लतपथ एक युवक वहीं गिरकर बेहोश हो गया। बाद में मौके पर पहुंची 100 नंबर पुलिस ने भाग रहे इन गुंडों का पीछा किया और एंबुलेंस से घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। हांलाकि बोलेरो से भाग रहे हमलावरों का पीछा कर पुलिस ने 3 गुंडों को पकड़ लिया है लेकिन दो भागने में सफल रहे।

वारदात के बाद पुलिस द्वारा पकड़ी गई मौके से भागे बालू माफियाओं की बोलेरे गाड़ी।

गुंडों की हरकत से शहर में दहशत का माहौल 

ये हमलावर एक बालू खदान के पट्टाधारक के नजदीकी बताए गए हैं। सूत्रों का कहना है कि ये बालू माफियाओं के गुर्गे हैं जो जिले में खुलेआम तमंचे लेकर घूमते हैं और गुंडागर्दी करते हैं। लोगों में भय का माहौल बना रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः बांदा के चिल्ला में खदान जा रहे ट्रक ने मजदूर को रौंदा, ग्रामीणों ने काटा हंगामा-शव रखकर जाम

मारपीट कर भाग रहे गुडों के वाहन का यूपी-100 व कोतवाली नगर पुलिस के  पीछा किया। स्टेशन रोड में बोलेरो छोड़कर सभी भागने लगे। पुलिस ने दौड़ाकर 3 गुडों को दबोच लिया। दो गुंडे भागने में सफल रहे। घटना से भीड़भाड़ वाले इलाके में सनसनी फैल गई।

बालू माफिया के गुंडों की गाड़ी में रखे डंडे।

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार सिंह ने बताया है कि मारपीट करने वाले तीनों हिरासत में हैं। भागे दो लोगों की तलाश रही है। चौंकाने वाली बात है कि देर रात पुलिस कार्रवाई की बजाए पीड़ित की तहरीर का इंतजार कर रही थी। पुलिस का कहना है कि तहरीर मिलने पर रिपोर्ट लिखी जाएगी। जबकि पुलिस को खुद अपनी ओर से भी इस मामले में कार्रवाई करने का अधिकार है। शहर के प्रबुद्धजनों ने घटना को लेकर चिंता जाहिर की है।