Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में हवस में अंधे ससुर ने दरिंदगी में नाकाम रहने पर बहू को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान मौत

प्रतिकात्मक फोटो। 

समरनीति न्यूज, बांदाः जब रिश्तों की शक्ल में घिनौने लोग पास में हों तो बहू-बेटियों की इज्जत ही नहीं बल्कि जान पर भी बन आती है। ऐसा ही एक बेहद चौंकाने वाला शर्मनाक घटनाक्रम बांदा जिले में सामने आया है। जहां एक ससुर ने अपनी बहू के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया और विरोध पर खुन्नस खाकर उसके उपर डिबरी फेंककर उसे आग लगा दी। बहू खुद को संभाल नहीं सकी और देखते ही देखते आग का गोला बन गई। वहीं घटना को अंजाम देकर शराबी ससुर वहां से भाग गया।

घटना के बाद पति गया था राजकोट कमाने  

गंभीर रूप से जली हुई हालत में महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह घटना बीती 3 नवंबर की है। आज जिला अस्पताल में महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। महिला के पिता और भाई ने इस घटनाक्रम का खुलासा करते हुए पूरी बात बताई है। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज रही है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में खुलेआम एनजीटी के नियम-कायदों की उड़ रहीं धज्जियां, जलधारा रोककर मशीनों से हो रहा अवैध खनन  

बताया जाता है कि जिले के मर्का थाना क्षेत्र के बनरौली गांव के रहने वाले सुरेंद्र रैदास की शादी इसी साल 18 फरवरी को उमली गांव के शिवप्रसाद की बेटी खुशबू (20) के साथ हुई थी। परिवार में सास नहीं थी और सिर्फ शराबी ससुर ही रहता था। खुशबू के पिता शिवप्रसाद और उसके भाई कमलेश ने बताया कि बीती 3 नंवबर को खुशबू घर में अकेली थी।

बीती 3 नवंबर से मौत से लड़ रही थी खुशबू  

उसके पति मजदूरी करके कमाने के लिए राजकोट चले गए थे। मायके वालों का आरोप है कि ससुर राममिलन की बहू पर बुरी नजर थी और उसने एक-दो बार बहू का हाथ पकड़ने की कोशिश की। लेकिन तगड़े विरोध के कारण उसे मुंह की खानी पड़ी। मृतका के पिता ने बताया है कि बीती 3 नवंबर को वह घर पर अकेली थी। रात के वक्त जब वह सो रही थी तभी ससुर राममिलन शराब पीकर वहां पहुंचा।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में एक और ढोंगी बाबा का काला कारनामा, नामी स्कूल की शिक्षिका से किया रेप

उसने बहू से उसके कमरे का दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया। लेकिन उसने नहीं खोला। बाद में पीछे के दरवाजे से उसके कमरे में घुस गया। आरोप लगाया है कि वहां बहू के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। लेकिन बहू ने उसका जोरदार विरोध किया। इससे खुन्नस खाकर दरिंदे बने राममिलन ने पास में डल रही डिबरी से बहू के कपड़ों में आग लगा दी। इससे वह बुरी तरह से जल उठी।

कानपुर से लाने के बाद फिर बिगड़ी थी हालत  

बहू को आग लगाकर राममिलन वहां से भाग गया। खुशबू के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग और रिश्तेदार वहां पहुंचे। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां इलाज के दौरान उसकी हालत गंभीर होने के कारण उसे कानपुर रेफर कर दिया गया।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बुधवार को सड़क हादसों में दो बाइक सवारों की दर्दनाक ढंग से मौत, पति-पत्नी भी गंभीर घायल

परिवार के लोग वहां से हालत में सुधार के बाद विवाहिता को वापस लाए ही थे कि इसी दौरान दोबारा हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहां उसने दम तोड़ दिया। उसके पिता शिवप्रसाद और भाई कमलेश ने जानकारी दी है कि घटना की जानकारी पुलिस को दी जा रही है। दरिंदे ससुर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गुहार लगाई जाएगी। मृतका के पिता ने कहा है कि पहले लोकलाज के डर से हमने किसी को कुछ नहीं बताया था लेकिन अब बेटी को खो दिया तो दोषी को सजा जरूर दिलाएंगे।