Wednesday, May 15सही समय पर सच्ची खबर...

दिनदहाड़े व्यापारी के मासूम बेटे का अपहरण, फिर दुकानदारों की समझदारी से ऐसे बची जान..

kidnapping of innocent son of businessman in broad daylight in Banda, wisdom of shopkeepers saved his life like this

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा जिले में आज एक बड़ी अनहोनी होते-होते टल गई। एक व्यापारी के बेटे का अपहरण कर ले जा रहे बदमाश को दुकानदारों ने शक होने पर पकड़ लिया। इसके बाद उसे पुलिस को सौंप दिया। अगर समय रहते दुकानदारों की

नजर अपहरणकर्ता पर नहीं पड़ती तो बच्चे को बचा पाना संभव नहीं होता। उधर, पुलिस अपहरणकर्ता से पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपी को जेल भेजा जा रहा है। बच्चे को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया है।

बहला-फुसलाकर रिक्शे से ले गया युवक

जानकारी के अनुसार कमासिन थाना क्षेत्र के दादौं तिराहे पर फल व्यापारी हनुमान साहू का बेटा अभिनय साहू (7) शुक्रवार शाम दुकान से कुछ दूरी पर खेल रहा था।

ये भी पढ़ें : बांदा : पत्नी से कहा, स्टेशन से रिसिव करा लेना, मगर कुछ ही पल बाद मौत ने ऐसा झपटा कि फिर..

इसी दौरान एक अपहरणकर्ता युवक वहां पहुंचा और बच्चे को बहला-फुसलाकर अपने साथ रिक्शे पर बैठाकर निकल गया। अपहरणकर्ता बच्चे को लेकर बस अड्डे ले गया।

बच्चे के रोने पर दुकानदारों को हुआ शक

वहां रामबहोरी चाय वाले की दुकान पर बच्चे को बैठा दिया। इसके बाद बस आने का इंतजार करने लगा। इसके बाद जैसे ही बस आई अपहरणकर्ता तेजी से बच्चे का हाथ पकड़कर उसे बस में चढ़ाने लगा। इस पर बच्चा अभिनय तेज-तेज रोने लगा।

ये भी पढ़ें : बांदा : पत्नी से कहा, स्टेशन से रिसिव करा लेना, मगर कुछ ही पल बाद मौत ने ऐसा झपटा कि फिर..

शक होने पर आसपास के दुकानदारों ने आरोपी को पकड़ते हुए बच्चे से संभाला। दुकानदारों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना नाम लल्लू यादव (28) निवासी मर्का गांव बताया। इसके बाद उसने अपना जुर्म कबूल लिया।

पुलिस ने मां-बाप को थाने बुलाकर सौंपा बेटा

पूरी जानकारी मिलने पर पुलिस ने बालक अभिनय के पिता हनुमान साहू और मां सावित्री को थाने बुलाया। फिर उनकी सुपुर्दगी में बच्चे को दे दिया। फल व्यापारी की तहरीर पर अपहरणकर्ता लल्लू के खिलाफ बच्चा चोरी एवं अपहरण की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष कमासिन संदीप सिंह का कहना है कि आरोपी को जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें : बांदा : सगी बहनों को लेकर दूसरे संप्रदाय के दो युवक फरार, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार..