Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में न्यायाधीशों और अधिवक्ताओं के बीच क्रिकेट का रोमांचक मुकाबला

मैच के दौरान बेटिंग करते जिला जज।

समरनीति न्यूज, बांदाः रविवार को शहर के सरदार बल्लभ भाई पटेल स्पोर्ट्स स्टेडियम में न्यायाधीशों और अधिवक्ताओं के बीच मैत्री क्रिकेट मैच खेले गए। मैच का शुभारंभ जिलाजज चंद्रभान (तृतीय) के द्वारा किया गया। पहला मैच न्यायालय एकादश-ए तथा अधिवक्ता संघ एकादश-बी के बीच खेला गया। टास जीतकर अधिवक्ता संघ ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यायालय एकादश ने निर्धारित 12 ओवर में दो विकेट खोकर 73 रन बनाए। इस पारी में न्यायालय एकादश की ओर से रामनरेश यादव ने नाबाद 45 रन, हिमांशु ने 6 रन, चंद्रभान ने 4 रन तथा नीरज ने 2 रन बनाए।

एक मैच टाई हुआ दूसरे में अधिवक्ता संघ एकादश जीता 

इसके जवाब में अधिवक्ता संघ की ओर से चंद्रमौली भारद्वाज ने 14 रन देकर 2 विकेट लिए। बाद में 74 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अधिवक्ता एकादश ने चार विकेट पर 73 रन बनाए। इस तरह से मैच टाई हो गया। इस दौरान अधिवक्ता संघ की ओर से श्रवण व विजय ने 15-15 रन बनाए।

ये भी पढ़ेंः खुद को नेता बताने वाले भाजपा मीडिया प्रभारी को दरोगा ने बीच सड़क पर धुना, हंगामे के बाद लाइन-हाजिर

मौली भारद्वाज ने 9 रन व विपिन ने 3 रन बनाए। न्यायालय एकादश की ओर से रामनरेश, राकेश, कौस्तुभ व सौमित्र ने एक-एक विकेट लिया। इसी तरह दूसरे मैच में अधिवक्ता एकादश ने न्यायालय एकादश को 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यायालय एकादश ने निर्धारित 12 ओवर में 90 रन का स्कोर खड़ा किया।

मैच के दौरान बैठे लोग।

इसमें नीरेज ने 32 रन, संजय ने 27, अभिषेक ने 5 व सौमित्र ने 2 रन बनाए। जवाब में अधिवक्ता संघ एकादश ने योगेश मिश्रा ने 4 विकेट व रणविजय ने 1 विकेट लिया।

ये भी पढ़ेंः महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, आ रहीं हैं उनके लिए खास ‘रानी लक्ष्मीबाई’ महिला स्पेशल बसें

91 रनों के विजयी लक्ष्य का पीछा करते हुए अधिवक्ता संघ एकादश-सी की ओर से आदिल अहमद ने 38, अभिषेक चंदेल ने 25, रन बनाकर व एक विकेट खोकर जीत हासिल की। कमेंटरेटर की भूमिका में महेश साटिल व शिवा अवस्थी रहे। स्कोरिंग का काम प्रशांत कुमार द्वारा किया गया। मैच को सफल बनाने में उप क्रीड़ाधिकारी शैलेंद्र कुशवाह व क्रिकेट संघ के पदाधिकारी वासिफ जमां, विनोद यादव, प्रदीप गुप्ता, राममिलन गुप्ता, जीतू यादव आदि की विशेष भूमिका रही। बार अध्यक्ष जीतू ने सभी का आभार व्यक्त किया।