Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

दूसरे के सर्टिफिकेट पर प्रिंसिपल बन बैठा मुन्ना भाई, ऐसे खुली पोल..

समरनीति न्यूज, लखनऊः देश में मुन्ना भाइयों की कमी नहीं है। बस देर तो उनको पकड़ने भर की है। जी हां, राजधानी लखनऊ में एक ऐसा मुन्ना भाई एसटीएफ के हत्थे चढ़ा है जिसने दूसरे के सर्टिफिकेट पर न सिर्फ नौकरी हासिल की। बल्कि स्कूल का प्रधानाचार्य बनकर स्कूल भी संभाल लिया। लेकिन किसी ने सही कहा है कि धोखेबाजी ज्यादा नहीं चलती। एक न एक दिन उसकी पोल जरूर खुल जाती है। आखिरकार यह मुन्ना भाई भी एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। फिलहाल अब यह ‘साहब’ यह जेल की हवा खाने जा रहा है।

एसटीएफ लखनऊ ने जांच के बाद दबोचा, मुकदमा दर्ज करके भेजा जा रहा जेल 

यह चौंकाने देने वाला धोखाधड़ी का मामला यूपी के अंबेडकर नगर से जुड़ा है। बताया जाता है कि अंबेडकर नगर के टांडा में प्राथमिक विद्यालय बरहमपुर गांव के सरकारी स्कूल में रामानंद नाम का प्रधानाध्यापक नौकरी कर रहा था। नौकरी पाने के लिए उसने पूरी फर्जीवाड़ा कर डाला।

ये भी पढ़ेंः दस्यु ददुआ के भाई बालकुमार व बेटे वीर सिंह समेत 3 के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा

रामानंद नाम के इस मुन्ना भाई ने गोरखपुर के दीपक कुमार सिंह के प्रमाणपत्र फर्जी ढंग से हांसिल कर लिए। इसके बाद उसने इन्हीं प्रमाणपत्रों को अपना बताकर सरकारी नौकरी हांसिल कर ली। वह इस समय अंबेडकर नगर के टांडा गांव के प्राथमिक विद्यालय के सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल बन गया था और वहां आराम से नौकरी कर रहा था।

ये भी पढ़ेंः डीजीपी मुख्यालय में फर्जीबाड़ा, फर्जी हस्ताक्षर पर दो दरोगाओं का तबादला

इसके एक भाई सीतापुर जिले में सहायक अध्यापक है। पुलिस उससे भी पूछताछ कर रही है। एक शिकायत पर उसकी जांच की गई तो सारा मामला खुल गया। अब एसटीएफ इस आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज रही है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है कि उसने आखिरकार किस तरह से दूसरे के पेपर हांसिल किए।