Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

बापू के हत्यारे को साध्वी के बाद हेगड़े ने भी किया महिमामंडित, मोदी बोले- माफी नहीं

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी।

समरनीति न्यूज, पॅालीटिकल डेस्कः नाथूराम गोडसे पर हंगामा अभी थमा नहीं है। गोडसे को देशभक्त बताने वाली प्रज्ञा ठाकुर के माफी मांगने के बाद अब मोदी सरकार में मंत्री अनंत हेंगड़े ने इस मामले में बयान देकर मामले को हवा दे दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आखिरकार 7 दशक बाद इस मुद्दे पर चर्चा तो शुरू हुई। वहीं बीजेपी नेताओं के बयान पर पार्टी ने किनारा कर लिया है और वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के एक के बाद एक ट्वीट कर कार्रवाई की बात कही। उधर, प्रज्ञा के अपने बयान पर माफी मांगने के बाद भी पीएम नरेंद्र मोदी ने पत्रकार से कहा कि वह उनको कभी मन से माफ नहीं करेंगे। लेकिन बाकी नेता भी लगातार बयानबाजी कर रहे हैं।

क्या कहा था अनंत हेगड़े ने  

अनंत हेगड़े ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर लिखा- मैं खुश हूं कि करीब 7 दशक के बाद आज की पीढ़ी नए बदलाव के साथ इस मुद्दे पर चर्चा कर रही है। इस चर्चा को सुन आज नाथूराम गोडसे अच्छा महसूस कर रहे होंगे। इसके बाद एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि अब समय है कि आप मुखर हों और माफी मांगने से आगे बढ़ें, अब नहीं तो कब?

ये भी पढ़ेंः शहीद हेमंत करकरे को लेकर साध्वी प्रज्ञा के विवादित बयान से चढ़ा सियासी पारा..

हालांकि अनंत हेगड़े के ट्विटर से वो ट्वीट हटा लिया गया है। हेगड़े का कहना है कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था। उन्होंने इन ट्वीट्स के लिए खेद भी जताया। अब ट्वीट कर हेगड़े ने कहा, “मेरा अकाउंट कल हैक हुआ था। गांधी जी की हत्या को सही ठहराने का सवाल ही नहीं है। देश के लिए गांधी जी के सहयोग का हम सब सम्मान करते है।”

प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था देशभक्त  

अभिनेता कमल हासन ने नाथूराम गोडसे को पहला हिंदू आतंकवादी करार दिया था। उनके इस बयान को लेकर काफी बवाल हुआ था। इसके बाद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त ही रहेंगे। उनको आतंकवादी कहने वाले लोगों को अपने गिरेबां में झांककर देखना चाहिए। ऐसे लोगों को जनता चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देगी। इसके बाद प्रज्ञा ठाकुर ने अपना विवादित बयान वापस लेते हुए देश से माफी मांग ली है।

अमित शाह ने बयान से किया किनारा  

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के एक के बाद एक ट्वीट कर कार्रवाई की बात कही। उन्होंने ट्वीट किया कि विगत दो दिनों में अनंत कुमार हेगड़े, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और नलीन कटील के जो बयान आये हैं, वो उनके निजी बयान हैं, उन बयानों से भारतीय जनता पार्टी का कोई संबंध नहीं है।

ये भी पढ़ेंः साध्वी प्रज्ञा ने कहा- नाथुराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा कि इन लोगों ने अपने बयान वापस लिए हैं और माफी भी मांगी है। फिर भी सार्वजनिक जीवन तथा भारतीय जनता पार्टी की गरिमा और विचारधारा के विपरीत इन बयानों को पार्टी ने गंभीरता से लेकर तीनों बयानों को अनुशासन समिति को भेजने का निर्णय किया है। अनुशासन समिति तीनों नेताओं से जवाब मांगकर उसकी एक रिपोर्ट 10 दिन के अंदर पार्टी को दे, इस तरह की सूचना दी गई है।