Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

उन्नाव में अफसरों के आश्वासन पर हुआ गैंगरेप पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार

gang rape victim funeral in unnao

समरनीति न्यूज, कानपुर/उन्नावः जिले में जिंदा जलाई गई सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता के परिवार वालों ने रविवार सुबह उसके शव का अंतिम संस्कार करने से यह कहते हुए मना कर दिया कर दिया था कि जबतक खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके मिलने नहीं आएंगे, वे लोग शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। हालांकि, शनिवार रात पीड़िता का शव दिल्ली से एंबुलेंस से उन्नाव स्थित उसके घर पहुंच गया था। रात में परिवार के लोगों द्वारा कहा गया था कि बड़ी बहन अभी नहीं पहुंची है, इसलिए रविवार सुबह अंतिम संस्कार किया जाएगा। आज सुबह नया मोड़ आ गया।

सीएम को बुलाने पर अड़े थे परिजन

परिवार के लोगों ने सीएम को बुलाए जाने की मांग के साथ ही शव का अंतिम संस्कार करने से साफ इंकार कर दिया। हालांकि, अधिकारियों ने किसी तरह समझा-बुझाकर परिजनों को राजी कर लिया और आखिरकार सभी शव का अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हो गए। बताते हैं कि पीड़िता के परिजन परिवार को दो आवास और एक सदस्य को सरकारी नौकरी के आश्वासन पर मान गए। बाद में परिजनों ने शव को दफनाते हुए उसका अंतिम संस्कार कर दिया। सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और कमल रानी वरुण इस मौके पर मौजूद रहीं।

शनिवार रात पहुंचा पीड़िता का शव

बताते चलें कि शनिवार को पीड़िता का शव दिल्ली से घर पहुंचने के बाद परिजनों ने रविवार सुबह अंतिम संस्कार की बात कही थी। परिजनों ने तब कहा था कि मृतका की बड़ी बहन अभी नहीं पहुंची है, इसलिए सुबह तक रुकना होगा। सुबह बड़ी बहन पहुंच गई। इसके बाद परिवार के लोगों ने आज रविवार सुबह शव दफनाने से मना कर दिया।

संबंधित खबरः अपडेटः उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को आरोपियों ने जिंदा जलाया

अधिकारियों ने जानकारी तो कहा गया कि जबतक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनात नहीं आते, अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। डीएम देवेंद्र पांडेय और एसपी विक्रांत वीर ने आला अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद कमिश्नर मुकेश मेश्राम के साथ आईजी (लखनऊ रेंज) एसके भगत भी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने पीड़िता के पिता को समझाया, साथ ही अपर मुख्य सचिव से उनकी बात कराई।

दो आवास, नौकरी-लाइसेंस पर राजी

बाद में परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो आवास और परिवार के एक सदस्य को नौकरी तथा असलहा लाइसेंस के आश्वासन पर पीड़िता के परिजन राजी हो गए। सहकारिता मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या और प्राविधिक शिक्षा मंत्री तथा जिले की प्रभारी मंत्री की मौजूदगी में पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार हो सका। इस मौके पर सपा नेता सुनील यादव, सपा जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव भी मौजूद रहे। वहीं कांग्रेस की पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने युवा नेता अंकित परिहार के साथ पीड़िता के घर पहुंचकर पार्टी की ओर से पीड़ित परिवार को 5 लाख की मदद दी। साथ ही अंतिम संस्कार में भी शामिल हुईं।

संबंधित खबरः उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में तोड़ा दम