Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

BSF कैंप में प्रेग्नेंट हुई फीमेल डॉग, डिप्टी कमांडेंट को मामले की जांच

Female dog became pregnant in BSF camp

समरनीति न्यूज, डेस्क : सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के कैंप में मौजूद एक खोजी ‘फीमेल डॉग’ प्रेग्नेंट हो गई। यह कैसे हुआ, कैसे फीमेल डाग प्रेगनेंट हो गई। इसकी जांच शुरू हो गई है। इतना ही नहीं, ‘फीमेल डॉग’ ने बीएसएफ की बीओपी पर 3 बच्चे भी दिए हैं।

नियम विरुद्ध होने के कारण शुरू हुई जांच

क्योंकि, यह नियमों के तहत नहीं हुआ है, इसलिए मामले की संक्षिप्त अदालती जांच यानी कोर्ट आफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं। अब डिप्टी कमांडेंट मामले की जांच कर रहे हैं। मामला धनकगिरी, तुरा (मेघालय) स्थित, बीएसएफ की 170वीं बटालियन से जुड़ा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मामले की जांच कमांडेंट ने डिप्टी कमांडेंट अजीत सिंह को मामले की जांच सौंपी है।

BSF में खोजी कुत्तों की खास भूमिका

दरअसल, बीएसएफ सहित दूसरे केंद्रीय बलों में खोजी कुत्तों की ट्रेनिंग, ब्रीडिंग, टीकाकरण, डाइट और हेल्थ को लेकर साख व्यवस्था और सावधानियां बरती जाती हैं। उनके खास ट्रेनर होते हैं। स्वास्थ्य की नियमित जांच की जाती है। खोजी कुत्तों को नजरों से ओझल नहीं होने देते हैं। किसी भी बाहरी कुत्ते यानी स्ट्रीट डॉग बीएसएफ कैंप में कैंप में प्रवेश नहीं कर सकता। इसलिए सवाल इस बात का है कि लेलसी नाम की ‘फीमेल डॉग’ कैसे प्रेगनेंट हो गई।

Intresting News : डकैत ददुआ का बिगड़ैल हाथी ‘जय सिंह’ गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : Intresting News : डकैत ददुआ का बिगड़ैल हाथी ‘जय सिंह’ गिरफ्तार  

ये भी पढ़ें : दुनिया से जाते-जाते सबको रूला गया दुलारा “बटालिक”