Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

नहीं रहे अटल बिहारी बाजपेई, एम्स में ली अंतिम सांसें

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई हमारे बीच नहीं रहे। इसकी पुष्टि करते हुए दिल्ली के एम्स अस्पताल के डाक्टरों ने अपनी मेडिकल रिपोर्ट जारी कर दी है। बताते चलें कि बीते करीब 24 घंटे से श्री बाजपेई वेंटिलेटर यानि लाइफ सपोर्टिंग सिस्टम पर थे। पिछले करीब 66 दिनों से देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में भर्ती श्री बाजपेई को किडनी में संक्रमण की बीमारी के बाद भर्ती कराया गया था। उनकी हालत में लगातार उतार-चढ़ाव आ रहा था। वे 94 साल के थे। पूरे देश में उनकी मृत्यु की खबर से शोक की लहर दौड़ गई है। आज 5ः05 मिनट पर शाम को उन्होंने अंतिम सांसें ली हैं।

66 दिन से दिल्ली के एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी बीते चौबीस घंटे से गंभीर हालत में थे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर  

लेकिन बीते 24 घंटे के दौरान उनकी हालत काफी बिगड़ी हुई थी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स पहुंचकर बाजपेई का हालचाल जाना। उनके साथ कई केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता भी एम्स पहुंचे हुए थे। एम्स के अंदर और बाहर सभी बड़े नेताओं का जमाबड़ा लगा हुआ है। भाजपा के बड़े नेता लालकृष्ण आडवाणी भी इस वक्त एम्स में मौजूद हैं। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्री भी एम्स में हैं।

ये भी पढ़ेंः पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की हालत नाजुक, एम्स में लाइफ सपोर्टिंग सिस्टम पर

बताया जा रहा है कि कुछ देर पहले उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू अटल जी से मिलने पहुंचे थे। अभी भाजपा के राष्ट्रय अध्यक्ष इस वक्त एम्स में मौजूद हैं। उनके स्वास्थ्य को लेकर लखनऊ सहित पूरे देश में दुआएं की जा रही हैं। मंदिरों में पूजा-पाठ चल रहा है। बताते चलें कि लगभग 66 दिनों से अटल जी को एम्स में भर्ती कराया गया था। उनको किडनी में संक्रमण की बीमारी थी और बीते 24 घंटे में उनकी हालत में अचानक गिरावट आ गई थी।