Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में महिला की प्रसव के बाद मौत, जमकर बवाल-हंगामा, महिला सीएमएस के खिलाफ होगी जांच

बांदा का महिला अस्पताल और बाहर जुटी भीड़।

समरनीति न्यूज, बांदाः एक ओर जहां बांदा में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जा रहा था। वहीं दूसरी ओर जिले के महिला अस्पताल में जमकर बवाल हो रहा था। एक महिला की प्रसव के बाद मौत से गुस्साए परिजनों ने जमकर बवाल किया। महिला सीएमएम डा. उषा सिंह और बाकी स्टाफ को सैकड़ों लोगों की भीड़ ने अस्पताल में घेर लिया।

प्रसव के बाद महिला ने सीने में दर्द की शिकायत के बाद तोड़ा दम, सीएमएस पर रुपए ने देने पर इलाज में लापरवाही का आरोप 

उनके उपर 15 हजार मांगने और रूपए न देने पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। करीब दो घंटे तक चला बवाल उस वक्त समाप्त हुआ, जब पुलिस अधिकारी और सीएमओ वहां पहुंचे।

बांदा में बवाल के बाद महिला अस्पताल की सीएमएस को बचाकर ले जाती महिला पुलिस।

अधिकारियों ने पीड़ित परिवार और भीड़ को समझाया और आश्वासन दिया कि महिला सीएमएस के खिलाफ जांच कराएंगे और मुकदमा दर्ज कराएंगे। सीएमओ ने भी विभागीय जांच का आश्वासन पीड़ित परिवार को दिया। इसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ और मामला निपटा।

सुबह दो घंटे चला बवाल, जमकर हुआ हंगामा, बाद में पुलिस और सीएमओ ने पहुंचकर लोगों को किया शांत 

बताया जाता है कि तिंदवारी के बेंदाघाट निवासी भानू प्रताप सिंह का परिवार शहर के क्योटरा मुहल्ले में रहता है। बीती 13 अगस्त को उनकी पत्नी को प्रसव पीड़ा के बाद महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भानू का आरोप है कि महिला अस्पताल की सीएमएस डा. ऊषा सिंह ने उनसे आपरेशन के 16 हजार रूपए वसूले।

ये भी पढ़ेंः बांदा में अवैध वसूली के लिए सबसे बदनाम पूरी पुलिस चौकी लाइन हाजिर, पढ़िये कैसे गिरी गाज..

बाद में बच्चे का जन्म होने के बाद 15 हजार और मांगे। इसपर उन्होंने देने से इंकार कर दिया। आरोप है कि इसके बाद महिला डाक्टर ने इलाज में लापरवाही बरती। दो दिन बाद यानी 15 अगस्त को जच्चा ने सीने में दर्द की शिकायत की।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंडः प्रधान और सचिव खा गए गांव वालों के हिस्से का 11.81 लाख, अब भुगतेंगे सजा

आरोप है कि बुधवार को जब महिला के परिजन डाक्टर को बुलाने पहुंचे तो उन्होंने इलाज से मना कर दिया और कहा कि प्राइवेट इलाज करा लो। इलाज के अभाव में कुछ देर बाद महिला ने दम तोड़ दिया। इससे गुस्साए परिजनों और इलाके के लोगों ने जमकर हंगामा किया।

ये भी पढ़ेंः नहीं रहे अटल बिहारी बाजपेई, एम्स में ली अंतिम सांसें

मामले में सीओ सिटी राघवेंद्र सिंह का कहना है कि पीड़ित परिवार ने शिकायती पत्र दिया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। उधर, सीएमओ ने भी विभागीय जांच कराने की बात कही है।