Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

साल के पहले दिनः कानपुर में दम घुटने से पिता व नवजात की मौत, दो मासूम गंभीर

Death of father and newborn due to asphyxiation and two innocent baby are serious in Bidhnu in Kanpur

समरनीति न्यूज, कानपुरः नए साल के पहले दिन कानपुर जिले में शाम को दिल दहला देने वाली घटना ने सभी को हिलाकर रख दिया। घर में ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाकर सो रहे पिता और मां व तीन बच्चों की दम घुटने से हालत बिगड़ गई। पिता और नवजात बच्चे ने दम तोड़ दिया, जबकि महिला और दो बच्चों को गंभीर हालत में हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताते हैं कि पिता बंद कमरे में आग सेंककर बच्चों के साथ सो गए थे जिसके बाद यह दुर्घटना हुई। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। बताते चलें कि बीते दिनों से कानपुर और आसपास ठंड का कहर बरपा हुआ है। पारा कानपुर में शून्य डिग्री तक पहुंच चुका है। ऐसे में लोग अपने-अपने ढंग से ठंड से बचाव कर रहे हैं।

हैलट में भर्ती मासूम भाई-बहन

बताया जाता है कि थाना/कस्बा बिधनू के गोपाल नगर में नमकीन फैक्ट्री के पास रहने वाले उमेश गुप्ता के मकान में अनीष दुबे (45) अपने परिवार के साथ किराए पर रहते थे। साथ में उनकी पत्नी प्रीती और बच्चे रहते हैं।

Death of father and newborn due to asphyxiation and two innocent baby are serious in Bidhnu in Kanpur

आज बुधवार को शाम के वक्त करीब साढ़े 4 बजे ठंड ज्यादा होने के कारण अनीष दुबे और उनकी पत्नी प्रीति (38) 5 दिन की नवजात बेटी और दो अन्य बच्चों 10 साल की बेटी पलक और 12 साल के बेटे अक्षत दुबे के साथ कमरे में अंगीठी से आग ताप रहे थे। इसके बाद तापते हुए ही वह बच्चों के साथ कमरे में ही सो गए। कमरे को अंदर से बंद भी कर दिया। बताया जाता है कि जलती अंगीठी से बनी गैस से उनका व बच्चों का दम घुट गया।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में एक ही परिवार के 4 लोगों की हादसे में मौत, दो महिलाएं भी शामिल

घटना की जानकारी दब हुई, जब बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने पहुंचे युवक ने दरवाजा खटखटाया। दरवाजा न खुलने पर झांककर देखा तो अंदर सब बेसुध पड़े थे। उनके मुंह से झाग निकल रहे थे। आसपास के लोग सभी को अस्पताल लेकर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। इससे गोपाल दुबे और उनकी 5 दिन की नवजात बेटी की मौत हो गई। वहीं परिवार के बाकी लोगों ने महिला प्रीति व उनके दोनों बच्चों को गंभीर हालत में अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां से दोनों को गंभीर हालत में कानपुर रेफर कर दिया गया। हैलट में दोनों बच्चों को भर्ती किया गया है।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंडः हत्यारों के चंगुल से छूटकर भागा खून से लतपत 9 साल का मासूम, घर पहुंचते ही मौत