Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

Covid19 : बांदा में पुलिस आफिस से जेल तक, जिले में रिकार्ड 84 पाॅजिटिव मिले

Corona: Investigation report of 41 people in Banda came negative
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदा : जिले में कोरोना वायरस का दायरा तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में 84 कोरोना संक्रमित केस मिले हैं। चिंता की बात यह है कि इनमें से 25 केस अकेले मर्दननाका फूटाकुआं इलाके के हैं। इसके साथ ही पुलिस आफिस और कोतवाली के पुलिसकर्मी समेत जेल में भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। बताते हैं कि एसपी कार्यालय के छह पुलिसकर्मी और नगर कोतवाली का एक सिपाही के अलावा जिला कारागार में सात पाॅजिटिव केस मिले हैं। दो दिन पहले ही आला अधिकारियों ने जेल का निरीक्षण करके स्थिति का जायजा लिया था। अब जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 774 बताई जा रही है। वहीं एक्टिव केस भी बढ़ गए हैं। पुलिस कर्मियों में भी कोरोना संक्रमण मिल रहा है।

स्वास्थ्य टीमें लगातार कर रहीं सेनेटाइजेशन

स्वास्थ्य विभाग लगातार इलाकों को सील करने और उन्हें सेनेटाइज कराने का काम कर रहा है। चित्रकूटधाम मंडलायुक्त गौरव दयाल ने बताया कि शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में 84 कोरोना पाॅजिटिव मरीज पाए गए हैं। यह अबतक जिले में मिले संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है। वहीं मर्दननाका फूटाकुआं शहर का सबसे बड़ा हाटस्पाट बनकर उभरा है।

ये भी पढ़ें : बांदा में रिकार्ड टूटे, 48 नए कोरोना पाॅजिटव, SP आफिस सील

इसी क्रम में पैलानी क्षेत्र के गड़ोला गांव में 1, बांदा शहर में 9, कल्यानपुर गांव में 1, नगर कोतवाली के पास 1, अमलोहरा गांव में 3, सीएचसी स्योढ़ा में 1, कालूकुआं बसंत बिहार कालोनी में 1, नरैनी रोड में 2, जरैलीकोठी, ईदगाह, बन्योटा, आवास विकास में 1-1 केस मिला है। इसी तरह गोयरा मुगली गांव में 1, मवई गांव में 4, महुई गांव में 1, सीएचसी महुआ बहेरी में 2, रोडवेज बस स्टैंड शहर में 1, कृषि विश्वविद्यालय में 1, मेडिकल कालेज हास्टल में 3, बांदा शहर के खूंटी चौराहा में 2, छोटी बाजार में 1, कमासिन क्षेत्र के तरांया गांव में 1 कोरोना पाजिटिव केस मिला है।

जिला कारागार में 7 पाॅजिटिव केस मिले

जिला कारागार में 7 पाॅजिटिव केस पाए गए हैं। फूटा कुआं इलाके में 3, गाल्हापुरवा में 1 पाजिटिव केस मिला है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एनडी शर्मा का कहना है कि कोरोना का संक्रमण खुद की सतर्कता से ही रोका जा सकता है। बाजार और विभिन्न स्थानों पर लोग बिना सोशल डिस्टेंसिंग के बातचीत करते हैं। सीएमओ ने कहा कि पाजिटिव केस जहां-जहां मिल रहे हैं, उन इलाकों को सील करते हुए सेनेटाइजेशन कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : Covdid 19 : बांदा के गुलरनाका में कारोबारी-इंदिरानगर में अधिकारी समेत 19 पाॅजिटिव मिले