Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

Covid-19: सीएम योगी बोले, अनलॉक में भी भीड़ इकट्ठा न होने दें, पुलिस करे पेट्रोलिंग

Covid-19: CM Yogi instructed not to allow crowd in Unlock

समरनीति न्यूज, लखनऊः वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए हैं कि अनलाक में भी एहतियात बरती जाए। कहीं भी भीड़ न जुटने दी जाए। इसके लिए पुलिस लगातार पेट्रोलिंग करती रहे। दरअसल, कोरोना वायरस तेजी से प्रदेश में पैर पसार रहा है। ऐसे में सरकार के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। ऐसे में योगी सरकार अब कोरोना को लेकर रैंडम टेस्टिंग के साथ ही सर्विलांस सिस्टम को ज्यादा मजबूत करने पर जोर देना शुरू कर दिया। इसके लिए 1 लाख निगरानी समितियों को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।

अनलाॅक में भी पूरी सतर्कता के निर्देश

सीएम योगी ने कहा कि अनलॉक में भी पूरी सतर्कता बरतनी होगी। खास ध्यान रखना होगा कि कहीं भीड़ न जुटने पाए। कहा कि इसके लिए पुलिस को लगातार पेट्रोलिंग करके स्थिति पर नजर रखनी होगी। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना होगा। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन में डोर-स्टेप डिलीवरी जैसी व्यवस्था को पहले से ज्यादा मजबूत बनाना होगा। साथ ही लोगों को बाजार, मुख्य चौराहों और बस स्टेशन के आसपास कोरोना के प्रति जागरुक करने के लिए कदम उठाने होंगे।

अस्पतालों में कोविड हेल्प डेस्क के निर्देश

सीएम योगी ने कहा है कि अस्पतालों में रजिस्ट्रेशन काउंटर और उसके आसापस भी कोरोना बचाव के बैनर लगाकर लोगों को जागरुक किया जा सकता है। साथ ही ‘कोविड हेल्प डेस्क’ की भी स्थापना की जाए। ताकि लोगों को इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी दी जाए। साथ ही सेनिटाइजर के साथ ही दूसरे जरूरी सामान भी रखे जाएं। इस मौके पर सीएम योगी के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः Corona Virus: सीएम योगी की दो टूक, ढिलाई पर नपेंगे डीएम-एसपी

ये भी पढ़ेंः ‘परिवार संपर्क’ अभियानः भाजपा प्रदेश व कानपुर क्षेत्रीय अध्यक्ष ने सैंकड़ों लोगों से मुलाकात की