Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

Corona Lockdown- यूपी में पान मसाले की बिक्री-उत्पादन-वितरण पर रोक

Corona lockdown- ban on pan masala in UP

समरनीति न्यूज, लखनऊः कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार लड़ाई लड़ रही है। सरकार ने कई कड़े फैसले लिए हैं। इसी क्रम में बुधवार से सरकार ने यूपी में पान मसालों की बिक्री, उत्पादन के साथ ही वितरण पर भी लोक लगा दी है। इस संबंध में सीएम योगी ने मंगलवार को सख्त निर्देश जारी किए हैं। सरकार कालाबाजारी पर भी नजर रख रही है। इसी के साथ प्रदेश में लाकडाउन तो़ड़ने वाले लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई हैं। मुख्यमंत्री योगी ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों से साफ कहा है कि अगर कोई पान मसाला बेचता, उत्पादन करता मिले तो तत्काल कड़ी कार्रवाई की जाए।

उल्लंघन पर रद्द होंगे लाइसेंस

इतना ही नहीं कंपनी के लाइसेंस कैंसल करते हुए प्रतिष्ठान को बंद कर दिया जाए। साथ ही मुकदमा भी दर्ज कराया जाए। सीएम योगी के निर्देश के बाद खाद्य विभाग के उच्चाधिकारी भी तुरंत ही एक्शन मोड पर आ गए। आयुक्त, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मिनिस्ती एस ने आदेश जारी करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी का संक्रमण एक व्यक्ति से दूसरे में फैलता है।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः यूपी में प्राइवेट अस्पतालों को कब्जे में ले सकती है योगी सरकार

पान मसाला खाकर थूकने से भी संक्रमण फैलता है। उधर, मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने भी मंगलवार को पान-मसाला खाकर थूकने से संक्रमण फैलने की बात कही थी। इसी तरह लाकडाउन के दौरान प्रदेशभर में बुधवार शाम तक 2089 एफआईआर ऐसे लोगों पर दर्ज की गई हैं जिन्होंने लाकडाउन को तोड़ा है। इसी तरह 112 पर लाकडाउन संबंधित शिकायते लगातार मिल रही हैं। सरकार कालाबाजारी पर भी नजर रख रही है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में लाॅकडाउन तोड़ने वालों को महिला एसपी ने दिलाई शपथ