Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में गणेश प्रतिमा स्थापना को लेकर होते-होते टला विवाद, पुलिस सक्रियता आई काम

Controversy over installation of Ganesh idol in Baraimanpur village of Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : जिले में गिरवां थाना क्षेत्र के बरईमानपुर गांव में गणेश प्रतिमा को लेकर विवाद जैसे हालत बन गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला। पुलिस की सक्रियता से विवाद टल गया। बाद में पुलिस की मौजूदगी में पूजा-पाठ संपन्न हो गया।

कहा जा रहा है कि ग्राम सभा की जगह पर गांव कुछ लोगों का अवैध कब्जा है। हर साल की तरह अबकी बार भी उत्सव समिति के लोग गणेश प्रतिमा स्थापित कर रहे थे तो उक्त लोगों ने विरोध करते हुए प्रतिमा हटवा दी। सीओ नरैनी नीतिन कुमार फोर्स के साथ गांव पहुंचे और पूजा-पाठ संपन्न कराई।

जानकारी के अनुसार गिरवां थाना क्षेत्र में बरईमानपुर गांव में हर बार की तरह इस वर्ष भी नवयुवक एवं गणेश उत्सव समिति ने निश्चित स्थान पर गणेश प्रतिमा स्थापित की गई थी। पुलिस का कहना है कि आज गांव के एक व्यक्ति ने इसका विरोध किया।

Controversy over installation of Ganesh idol in Baraimanpur village of Banda

कहा जा रहा है कि अकबरपुर चौकी इंचार्ज वहां पहुंचे। प्रतिमा को हटवा दिया गया। इसपर दूसरे पक्ष के लोग नाराज हो गए। गांव के लोगों का कहना है कि असल में जमीन ग्राम सभा की है। उसपर कार्यक्रम की अनुमति होनी चाहिए। उधर, विवाद की सूचना मिलते ही सीओ नरैनी नितिन कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और पूजा संपन्न कराई। फोर्स गांव में मौजूद रहा। ग्राम प्रधान योगेंद्र गिरी से बात की गई। ग्राम प्रधान का कहना है कि जमीन ग्राम सभा की है। उधर, पुलिस का कहना है कि दोषी के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : बांदा में दर्दनाक हादसा : दो की मौत-दो घायल, टेंपो में ट्रैक्टर की टक्कर से हुई घटना