Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

वाराणसी में सीएम योगी ने किया अलखनंदा क्रूज का उद्घाटन, ये हैं खासियत..

समरनीति न्यूज, वाराणसीः अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को काशी के बहुचर्चित अलखनंदा क्रूज का उद्घाटन कर दिया। मुख्यमंत्री ने मंत्रोच्चारण के बीच हर-हर महादेव बोलते हुए 500 लोगों की क्षमता वाले उत्तर प्रदेश के इस पहले क्रूज का उद्घाटन किया।

500 लोगों की क्षमता वाला क्रूज कराएगा सैलानियों को सांस्कृति धरोहरों से रूबरू 

मुख्यमंत्री योगी के स्वागत में केसरिया रंग में रंगे इस क्रूज को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ी। लोगों ने जयकारों के साथ इसका स्वागत किया। अब सैलानी सुबह और शाम के वक्त इस क्रूज से यात्रा करके वाराणसी की सांस्कृतिक भव्यता को बेहतर ढंग से देख सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः एसटीएफ का खुलासाः अपने ही विधायक अशोक चंदेल की हत्या कराना चाहता था बीजेपी नेता राजीव शुक्ला !

अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी से सीएम योगी सीधे गोरखपुर रवाना हो जाएंगे। बताया जा रहा है कि क्रूज को अभी कुछ दिन ट्रायल पर रखा जाएगा और उसके बाद सुबह और शाम की गंगा आरती के समय इसको चलाया जाएगा।

इसलिए खास है लोगों के लिए यह क्रूज

सीएम योगी द्वारा लांच किया गया यह क्रूज कई मायनों में लोगों के लिए खास है। इसमें 2000 स्क्वायर फीट की जगह है जिसे पार्टी हाल की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। यह क्रूज पूरी तरह से साउंड प्रूफ है। साथ ही इसमें सुरक्षा के लिहाज से कई बातों का खास ध्यान रखा गया है।

ये भी पढ़ेंः अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्ण संपन्न, 2 लाख 85 हजार श्रद्धालु पहुंचे

जैसे इसमें 450 हार्स पावर का इंजन लगाया गया है ताकि कहीं कोई रुकावट इसकी चाल को प्रभावित न कर सके। इमर्जेंसी के वक्त सर्विस बोट की भी व्यवस्था है जो किसी भी इमरजेंसी में लाइफ बोट के रूप में काम करेगी। इसमें पर्याप्त संख्या में लाइफ गार्ड्स और लाइफ जैकेट्स मौजूद रहेंगे। दो मंजिला यह क्रूज पूरी तरह से एयर कंडीश्नर है।