Friday, May 10सही समय पर सच्ची खबर...

एसटीएफ ने ट्यूबवेल परीक्षा पेपर लीक करने वाले गिरोह के 11 लोगों को मेरठ से पकड़ा

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः ट्यूबवेल आपरेटर की परीक्षा का पेपर लीक करने वाला गिरोह पकड़ा गया। एसटीएफ ने इस गिरोह को पकड़कर पूरे घालमेल का खुलासा कर दिया। दरअसल, यह परीक्षा रविवार यानि आज होनी थी।

6 से 7 लाख रूपए वसूल रहे थे पास कराने के बदले परीक्षार्थियों से 

यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की इस कार्रवाई में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार गिरोह के लोगों के पास से प्रवेशपत्र, लगभग 15 लाख नगद और दर्जनों मोबाइल फोन के अलावा अन्य कागजात मिले हैं। इनमें पांच अभ्यर्थी और छह प्रश्नपत्र आउट कराकर नकल कराने वाले शामिल हैं। इन सभी लोगों की गिरफ्तारी मेरठ से की गई है।

ये भी पढ़ेंः एसटीएफ का खुलासाः अपने ही विधायक अशोक चंदेल की हत्या कराना चाहता था बीजेपी नेता राजीव शुक्ला !

खुलासा हुआ है कि पकड़े गए गिरोह के लोग प्रत्येक परीक्षार्थी से पास कराने के बदले 6 से 7 लाख रुपए वसूल रहे थे।पेपर के लीक होने से रविवार को 3210 पदों के लिए होने वाली नलकूप चालक भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इस परीक्षा के लिए लखनऊ में 120 केंद्र बनाए गए थे।

ये भी पढ़ेंः उन्नाव गैगरेप मामलाः मुख्य गवाह की कब्र खोदकर निकाला गया शव, पोस्टमार्टम को भेजा

यह गिरोह परीक्षा से एक रात पहले ही पेपर निकलवाकर परीक्षार्थियों को बुलाकर उनको न सिर्फ पेपर दे रहा था बल्कि उनको प्रश्नों के उत्तर याद करा रहा था। उधर, परीक्षा रद्द होने व पेपर लीक होने की जानकारी पर बाकी परीक्षार्थियों ने जमकर बवाल किया है।