Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः CM योगी का फैसला, जेलों से छूटेंगे 11 हजार बंदी

CM Yogi announced 11 thousand prisoners will be released on parole from UP jails

समरनीति न्यूज, लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस से बचाव के लिए बेहद गंभीर और सराहनीय कदम उठा रहे हैं। सीएम योगी ने जनता से अपील की है कि सभी लाॅकडाउन में सहयोग करें। घरों में रहें और मदद के लिए संपर्क करें। सरकार पूरी मदद करेगी। मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि लाॅकडाउन सभी लोगों की सेहत के लिए बेहद जरूरी है। सीएम योगी ने बताया है यूपी की जेलों में बंद करीब 11 हजार बंदियों को 8 सप्ताह की पैरोल या जमानत पर छोड़ा जा रहा है। यह कार्रवाई तत्काल प्रभाव से शुरू होगी।

संजय गांधी पीजीआई का निरीक्षण भी किया

उन्होंने बताया कि जिन बंदियों को पैरोल दी जा रही है उनमें 8500 विचाराधीन बंदी हैं और 2500 सजायाफ्ता बंदी भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि यूपी विधिक सेवा और अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी तथा डीजी जेल आनंद कुमार वाली समिति ने इस पूरे मामले पर विचार-विमर्श कर लिया है। इसी के बाद यह फैसला लिया गया है।

CM Yogi announced 11 thousand prisoners will be released on parole from UP jails

बताते हैं कि यूपी की जेलों में इस वक्त करीब 11 हजार बंदियों को पैरोल या जमानत देने की तैयारी की गई है। सीएम योगी ने बताया है कि यूपी में लाकडाउन के हालातों में समस्याओं से निपटने के लिए अधिकारियों की 11 कमेटियां गठित की गई हैं। ये कमेटियां लोगों की जरूरतों को पूरा करने की दिशा में तेजी से काम को अंजाम दे रही हैं।

ये भी पढ़ेंः अनोखी बातः ‘जनता कर्फ्यू’ में जन्मी बेटी, ‘कोरोना’ रखा नाम

ये भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री योगी का बड़ा फैसला, लाखों मजदूरों को 1000 रुपए