Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

हमीरपुरः बसपा उम्मीदवार दिलीप सिंह को भारी पड़ा ठसक दिखाना, आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज

समरनीति न्यूज, बांदा/हमीरपुरः किसी समय में बाबू सिंह कुश्वाह के बेहद करीबी और राइट हैंड रहे और अब बसपा के टिकट पर हमीरपुर से लोकसभा-2019 में अपनी किस्मत आजमा रहे दिलीप सिंह चुनाव आयोग की कार्रवाई के लपेटे में आ गए हैं। दिलीप सिंह के खिलाफ हमीरपुर में आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है।

लग्जरी गाड़ी से जिला निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर तक जा पहुंचे 

दरअसल, बसपा-सपा गठबंधन के प्रत्याशी दिलीप सिंह ठसक दिखाते हुए अपनी लग्जरी गाड़ी से डीएम दफ्तर तक नामांकन कराने पहुंचे थे हद तो तब पार हो गई जब कई चेकपोस्ट पार करते हुए गाड़ी से ही बसपा उम्मीदवार जिलाधिकारी कार्यालय तक जा पहुंचे। इस मामले को आयोग ने गंभीरता से लिया है। नामांकन के दौरान वहां सुरक्षा के लिए बनाई गईं दो बेरिकेडिंग और चेक पोस्ट बैरियर में लगे अधिकारियों और पुलिस कर्मियों से भी मामले को लेकर पूछतांछ की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः जानिए हमीरपुर (बुंदेलखंड) लोकसभा सीट का इतिहास और वर्तमान..

इतना ही नहीं मामले की गहराई से जांच की जा रही है। बताते हैं कि मामले का संज्ञान लेते हुए आयोग ने सदर कोतवाली (हमीरपुर) में बसपा प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। यह घटनाक्रम दिलीप द्वारा नामांकन का पहला पर्चा भरे जाने के दौरान हुआ है। बसपा प्रत्याशी की इस हरकत को लेकर पूरे जिले में जोरों पर चर्चा हो रही है। लोगों का कहना है कि आयोग के नियमों को ताक पर रखकर बसपा प्रत्याशी ने पहला पर्चा दाखिल किया।

टिकट को लेकर भी रही थी संशय की स्थिति 

बताते चलें कि बसपा प्रत्याशी दिलीप सिंह को पहले सुप्रीमो मायावती ने टिकट देने का फैसला करते हुुए प्रभारी घोषित किया था लेकिन  बाद में उनकी जगह किसी दूसरे व्यक्ति को प्रभारी बना दिया गया था। सूत्र बताते हैं कि इससे तय हो गया था कि दिलीप का टिकट कट गया है। इसी बीच अचानक दोबारा दिलीप ने बसपा सुप्रीमों से मिलकर टिकट की गुहार लगाई और दोबारा टिकट लाने में कामयाब भी रहे। सूत्रों की माने तो अब भी इस सीट पर बसपा के रुख को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं।

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव में मुलायम-अखिलेश की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सुप्रीमकोर्ट ने सीबीआई से मांगी रिपोर्ट