Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा शहर में गिरा भारी भरकम पेड़, बत्ती गुल-हाईवे 4 घंटे से जाम

Blocked huge tree collapses near roadways in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः तकरीबन 100 साल से भी अधिक पुराना रोडवेज बस स्टेशन के पास लगा पीपल का भारी-भरकम पेड़ सोमवार सुबह करीब 8 बजे अचानक भर्राकर गिर पड़ा। इस दौरान गनीमत यह रही कि कोई व्यक्ति इसकी चपेट में नहीं आया। हालांकि, पास में लगा ट्रांसफार्मर के तार भी टूट गए। इससे इलाके की बिजली गुल हो गई। साथ ही इस रास्ते से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया। दोपहर 3 बजे तक जाम लगा हुआ है।

Blocked huge tree collapses near roadways in Banda

ट्रैफिक डायवर्ट कर संभाली स्थिति

खबर पाकर जिला प्रशासन के अधिकारी और ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। ट्रैफिक विभाग ने जाम कि स्थिति से निपटने के लिए ट्रैफिक को दूसरी ओर डायवर्ट किया। वन विभाग के अधिकारियों ने मशीनों के जरिए कर्मचारियों को लगाकर पेड़ को कटवाना शुरू कराया।

Blocked huge tree collapses near roadways in Banda

मशीनों से काटकर पेड़ को हटा रहे

ताकि उसे छोटे-छोटे टुकड़ों में करके वहां से हटाया जा सके। बताते चलें कि रोडवेज बस स्टेशन के सामने से बांदा-टांडा स्टेट हाइवे निकला है। इसपर रोडवेज से थोड़ी आगे सुबह करीब 8 बजे किनारे लगा पीपल का भारी-भरकम पेड़ गिर गया।

Blocked huge tree collapses near roadways in Banda

इस रोड पर जाम का असर यह हुआ कि कई इलाकों में जाम की समस्या हो गई। बताते हैं कि चार घंटे से ज्यादा समय से जाम है। अभी और समय लग सकता है। उधर, मामले में बात करने पर वन अधिकारी संजय अग्रवाल का कहना है कि अचानक पेड़ गिरने के कारण यातायात बाधित हुआ है। पेड़ को काटकर हटवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को तत्काल ही काम में लगा दिया गया है। कहा कि पेड़ काफी विशाल था, इसलिए काम में थोडा़ वक्त लग रहा है।

ये भी पढ़ेंः बांदा शहर में भीषण अग्निकांड, टायर के गोदाम में आग से लाखों का नुकसान, दीवारें चटकीं

ये भी पढ़ेंः बांदा शहर में इन दो जगहों पर खुलेंगी दो नई पुलिस चौकियां..