Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी की बड़ी खबर : बरेली-बांदा और नैनी के जेल अधीक्षक सस्पेंड, यह है पूरा मामला..

समरनीति न्यूज, लखनऊ : उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। बरेली, बांदा और नैनी जेल के अधीक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। बताते हैं कि बरेली जेल में अतीक के भाई अशरफ, नैनी जेल में बंद उसके बेटे अली और बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को वीआईपी सुविधाएं देने के चलते तीनों जेल सुप्रीमटेंडेंट के खिलाफ यह कार्रवाई हुई है। शासन ने बरेली के जेल अधीक्षक राजीव शुक्ला, बांदा के जेल अधीक्षक अविनाश गौतम और नैनी के कारागार अधीक्षक शशिकांत सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

जांच के बाद शासन का एक्शन

इन अधिकारियों के खिलाफ जेल के बड़े अधिकारियों ने जांच की थी। इसके बाद यह एक्शन लिया गया है। बताते चलें कि बरेली जिला जेल (केंद्रीय कारागार -2) में बंद पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की उमेश पाल हत्याकांड में बड़ी भूमिका है।

ये भी पढ़ें : नई DM के आने से ‘वेट एंड वाच’ मोड पर खनन माफिया और कारोबारी भी..  

जेल में अशरफ से संदिग्धों की मुलाकात के चलते ही जेल अधीक्षक राजीव शुक्ला पर एक्शन हुआ है। उधर, बांदा जेल अधीक्षक अविनाश गौतम को भी निलंबित कर दिया गया है।

नैनी जेल के शशिकांत सिंह को भी सस्पेंड किया गया है। बताते चलें कि बरेली में जेल अधीक्षक से पहले जेलर और डिप्टी जेलर भी निलंबित हो चुके हैं। साथ ही दो जेल वार्डर समेत सात लोग जेल भेजा जा चुका है।

ये भी पढ़ें : उमेशपाल हत्याकांड में अब बरेली जेल पर गिरी कार्रवाई की गाज, 7 सस्पेंड-दो गिरफ्तार

UP : परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह का पत्नी पूर्व मंत्री स्वाती सिंह से तलाक