Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

महोबा पहुंचे कमिश्नर-डीआईजी, किसानों को 72 घंटे में भुगतान के निर्देश

banda dig and commisioner inspected mahoba

समरनीति न्यूज, बांदाः कमिश्नर गौरव दयाल व डीआइजी दीपक कुमार चित्रकूटधाम मंडल ने आज लाॅकडाऊन के बीच महोबा जिले के महत्वपूर्ण स्थानों का निरीक्षण किया। मंडल के दोनों उच्चाधिकारियों ने गेहूं क्रय केंद्र मंडी महोबा तथा अनुसूचित जाति छात्रावास में संचालित आश्रय स्थल का संयुक्त निरीक्षण किया। साथ ही वहां की व्यवस्था का जायजा लिया। मंगलवार को कोरोना महामारी (कोविड-19) के अंतर्गत मंडी परिसर में में केंद्रीय उपभोक्ता भंडार एवं विपणन केंद्र (महोबा) द्वारा संचालित गेहूं क्रय केंद्र पहुंचकर आयुक्त ने जिला खाद्य विपणन अधिकारी आरके पांडेय को जरूरी निर्देश दिए। आयुक्त ने कहा कि किसानों से खरीद का भुगतान 72 घंटे के भीतर कराना सुनिश्चित कराएं।

कहा, सोशल डिस्टेंसिंग का जरूर हो पालन

कहा कि आवंटित खरीद का लक्ष्य हर हाल में पूरा करें। सभी खरीद केंद्र प्रभारियों को भी निर्देश दिए कि खरीद के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का जरूर पालन करें। इतना ही नहीं दोनों अधिकारियों ने वहां मिले किसानों से बातचीत करके खरीद और भुगतान की हकीकत जानने के लिए फीडबैक भी लिया। अधिकारियों ने डीएफएमओ से चना, मसूर और सरसों खरीद की भी जानकारी ली। डीएफएमओ ने बताया कि वर्तमान में विशिष्ट मंडी रैपुरा एवं मंडी समिति चरखारी में इनकी खरीद हो रही है।

ये भी पढ़ेंः वीडियोः कानपुर डीएम ने अपनी वायरल ‘जूते’ वाली फोटो की सच्चाई बताई

निर्देश दिया कि तीसरे केंद्र को भी जल्द से जल्द शुरू कराया जाए। वहीं मंडलायुक्त और डीआईजी ने अनुसूचित छात्रावास में संचालित आश्रय स्थल का भी निरीक्षण किया। निर्देश दिए कि क्वारंटाइन किए गए लोगों को पौष्टिक भोजन दिया जाए। कहा कि गरीब कमजोर और जरुरतमंदों को सरकार द्वारा की जा रही राहत के वितरण में पूरी पारदर्शिता रखी जाए। कहा कि खाद्यान्न वितरण में कोई गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। निरीक्षण के दौरान महोबा के डीएम अवधेश कुमार तिवारी तथा एसपी मणिलाल पाटीदार आदि अधिकारी भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में मंदिर जा रहे हिस्ट्रीशीटर को गोली मारी, कानपुर रेफर