Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा की बड़ी खबर : महोबा इंस्पेक्टर, 4 दरोगा समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड, कार लूट का खुलासा  

Police transfer in Bundelkhand Express-2 : 127 transferred out of board of daragas

समरनीति न्यूज, बांदा : पुलिस ने करीब डेढ़ साल पुराने चालक से हुई लूट और हत्या के मामले का खुलासा कर दिया है। इसके साथ ही तत्कालीन पुलिस कर्मियों की लापरवाही मिलने पर उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई भी की है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक एसएस मीणा ने लंबित विवेचना रहने पर एक इंस्पेक्टर समेत चार उप निरीक्षकों को सस्पेंड किया है। दो पुलिसकर्मी दूसरे जिलों में तैनात हैं।

इन पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई

मामले में एक निरीक्षक व चार विवेचकों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। इसमें तत्कालीन सिमौनी चौकी इंचार्ज रमाकांत, उप निरीक्षक राजेश यादव, एसआई अभिषेक सिंह, सोहरांव थाना के तत्कालीन विवेचक एसआई अमित कुमार तथा तत्कालीन बबेरू कोतवाली प्रभारी शशिकुमार पांडेय शामिल हैं। निरीक्षक महोबा में तैनात हैं। एसआइ रमाकांत देहात कोतवाली, राजेश यादव थाना गिरवां, अभिषेक सिंह पपरेंदा चौकी में तैनात हैं। वहीं एक दरोगा अमित कुमार की करछना थाना में तैनाती है।

ये भी पढ़ें : हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा, दो महिलाओं के साथ चार गिरफ्तार

अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप चौहान ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने तीन दरोगाओं को निलंबित कर दिया है। वहीं अन्य दोनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा है। उन्होंने बतातया कि गैर जिले में तैनात दोनों पुलिस कर्मियों को भी निलंबित किया जा चुका है। एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने अपने यहां के तीन एसआइ के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई करते हुए अन्य के लिए उच्च अधिकारियों को सूचना दी थी। जिसमें वहां के एसपी ने भी उनको निलंबित किया है।

यह था पूरा मामला

बताया जाता है कि प्रयागराज के मनगढ़ बहरिया थाना बकसेडा निवासी योगेंद्र उर्फ मदन यादव अपनी कार से महोबा से प्रयागराज जा रहे थे।

ये भी पढ़ें : कानपुर : पुलिस ने होटल से 10 Lovers पकड़े, मैनेजर गिरफ्तार

इसी दौरान बांदा शहर के क्योटरा मोहल्ले में उन्होंने विपिन तिवारी और संजय दुबे से प्रयागराज जाने के लिए रास्ता पूछ लिया। इस दोनों कार में ही साथ चलने की बात कहकर सवार हो गए। बताते हैं कि दोनों आरोपियों ने एक अन्य साथी को भी रास्ते से ले लिया।

तिंदवारी के बेंदाघाट के पास हुई थी वारदात

फिर तिंदवारी के बेंदाघाट के पास चालक की गला घोटकर हत्या कर दी। रुपए लूटने के बाद शव को बेंदाघाट पुल से नदी में फेंक दिया। आरोपी गाड़ी लेकर भाग ही रहे थे कि रास्ते में सिमौनी पुलिस चौकी के पास कार पलट गई। आरोपी बदमाश कार छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने जीपीएस सिस्टम की कड़ियों को जोड़ते हुए आखिरकार हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें : Bollywood की इस Bold Actress के खतरनाक योगासन कर देंगे हैरान..