Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

उन्नाव में करंट से लाइनमैन की मौत पर भड़का गुस्सा, जाम

Anger erupted over the death of a lineman in Unnao road jam

समरनीति न्यूज, उन्नावः जिले के मौरावां थाना क्षेत्र के ईदाखेड़ा गांव में शनिवार सुबह बिजली के खंभे पर चढ़कर लाइन ठीक कर रहे लाइनमैन की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। विभागीय अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पीड़ित परिजनों के साथ सैकड़ों ग्रामीणों ने मौरावां बछरावां मार्ग पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया। काफी देर बाद पीड़ित परिजन उचित कार्रवाई के आश्वासन पर माने।

काम के दौरान चालू हो गई बिजली

बताया जाता है कि उन्नाव जिले के मौरावां थाना क्षेत्र के कटरा चेतराय गांव के रहने वाले जगनंदन (33) पुत्र कल्लू, हिलौली पॉवर हाउस में संविदा लाइनमैन के पद पर कार्यरत थे। शनिवार सुबह ईदाखेड़ा गांव के पास बिजली लाइन को सही करने के लिए शट डाउन लिया। वह खंभे पर चढ़कर काम कर रहे थे। इसी दौरान विद्युत लाइन में करंट आ गया। लाइनमैन जगनंदन करंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलसने के बाद नीचे आ गिरे। गांव के लोग उनको अस्पताल ले जाने लगे। इसी दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें- लखनऊ में बेकाबू बस ने सोते मजदूरों को रौंदा, दो की मौत-कई घायल

परिजनों व ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि शट डाउन के बाद सब स्टेशन से लापरवाही करते हुए लाइन चालू कर कर दी गई। आक्रोशित परिजनों ने बिजली विभाग की लापरवाही बताते हुए मौरावां बछरावां मार्ग जाम कर दिया। मौरावां इंस्पेक्टर अनिल सिंह ने परिजनों को समझाने की कोशिश की, लेकिन परिवार के लोग मुआवजा और उच्चाधिकारियों के आने की मांग कर रहे थे। मौके पर कई थानों का फोर्स बुला लिया गया। बाद में काफी समझाने के बाद जाम खुला।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में पत्रकार की हत्या, सगे भाइयों ने प्रापर्टी के लिए कत्ल कर उन्नाव में फेंकी लाश