Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

अमरोहा मुठभेड़ में शहीद सिपाही के परिवार को 50 लाख देगी सरकार, आश्रित को नौकरी व पत्नी को पेंशन भी

शहीद सिपाही हर्ष कुमार।

समरनीति न्यूज, लखनऊ/अमरोहाः जिले के बछरायूं थाना क्षेत्र में बदमाशों से मुठभेड़ में शहीद सिपाही हर्ष कुमार के परिजनों को सरकार 50 लाख रुपए देगी। साथ ही शहीद की पत्नी को असाधारण पेंशन और परिवार के आश्रित को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। यह घोषणा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की है।

रविवार देर शाम हुई थी मुठभेड़ 

बताते चलें कि बीती देर शाम मंडी धनौरा से सटे बछरायूं थाना क्षेत्र के गांव इंद्रपुर में गश्त के दौरान पुलिस पार्टी और दो बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई थी। इस दौरान सिपाही हर्ष कुमार के सीने में एक बदमाश की गोली लग गई थी। बाद में मुरादाबाद के एक अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ेंः यूपी के मंडी धनौरा में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ में सिपाही शहीद, एक बदमाश भी ढेर

वहीं इस मुठभेड़ में शिवअवतार नाम का एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश भी पुलिस की गोली से मारा गया था। शहीद सिपाही हर्ष कुमार हाथरस जिले के श्यामनगर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले थे। बताया जाता है कि दो वर्ष पहले ही वह पुलिस में भर्ती हुए थे।

ये भी पढ़ेंः अब रायबरेली से प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ाने की उठी मांग, पहले बनारस और गोरखपुर से उठ चुकी आवाज

इतना ही नहीं घर के इकलौते बेटे हर्ष की लगभग छह महीने पहले ही शादी हुई थी। उनके शहीद होने की खबर से परिवार में कोहराम मच गया। परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। मुख्यमंत्री ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए शहीद की पत्नी को 40 लाख तथा माता-पिता को 10 लाख रुपए देने की घोषणा की है। साथ ही पत्नी को असाधारण पेंशन तथा एक आश्रित को नौकरी की भी घोषणा की है।