Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

कुशीनगर में वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर क्रैश, पायलट ने पैराशूट से कूदकर बचाई जान

समरनीति न्यूज, कुशीनगरः जिले में सोमवार को वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर क्रैश हो गया। अच्छी बात यह रही कि इस हादसे में विमान का पायलट बच गया। पायलट ने पैराशूट से कूदकर अपनी जान बचा ली। बताया जाता है कि सोमवार को ट्रेनिंग के दौरान भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान जगुआर ने गोरखपुर से उड़ान भरी थी। 

घटनास्थल पर जुटी सैंकड़ों लोगों की भीड़  

विमान क्रैश होने की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। फायरब्रिगेड की गाड़ी ने किसी तरह आग को बुझाया।

ये भी पढ़ेंः ओवरलोडिंग रोकने में विफल बांदा प्रशासन को आइना दिखा गईं खनिज निदेशक रोशन जैकब, सैकड़ों ओवरलोड ट्रक सीज-सरकार को 90 लाख मुनाफा

उधर, विमान के जमीन पर गिरते ही उसमें आग लग गई। धुएं के गुब्बार के साथ आग के गोले उठते देखे गए। आसपास के लोग भागकर मौके पर पहुंचे। वहां बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। 

ये भी पढ़ेंः जोधपुर में मिग-27 फाइटर प्लेन क्रैश, पायलट सुरक्षित

मामले में जिलाधिकारी अनिल कुमार सिंह ने पत्रकारों को बताया है कि पायलट ने अनहोनी की आशंका देख साहस का परिचय देते हुए विमान को आबादी क्षेत्र से बाहर निकाला। इसके बाद खेतों में उसे गिराया। ताकि कोई जनहानि न हो। वहीं विमान गिरने के लगभग सवा 100 मीटर दूर पायलट पैराशूट से उतरा। पायलट का इलाज गोरखपुर में चल रहा है।