Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

अलीगढ़ बच्ची हत्याकांडः एक आरोपी ने पांच साल पहले अपनी ही मासूम बेटी से किया था रेप, पत्नी ने छुड़ाया था जमानत पर

समरनीति न्यूज, डेस्कः अलीगढ़ में टप्पल थाना क्षेत्र में बीती 30 मई को ढाई साल की मासूम बच्ची की हत्या के मामले में एक और बड़ा घिनौना सच सामने आया है। सूत्रों की माने तो इस विभत्स हत्याकांड के एक आरोपी असलम ने लगभग 5 साल पहले अपनी ही मासूम बेटी से रेप किया था। तब उसकी पत्नी ने ही उसकी जमानत कराई थी। इस आरोपी का नाम असलम है जिसने एक दूसरे आरोपी जाहिद के साथ मिलकर बच्ची की हत्या कर दी। यह खुलासा बताता है कि हत्यारोपी किस हद तक खतरनाक और बहसी है। उधर, मामले में वकीलों ने भी विरोध प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि वे हत्यारोपियों का मुकदमा नहीं लड़ेंगे, न ही बाहर से किसी वकील को आने की इजाजत देंगे।

यह है डरावनी वारदात की वजह  

बताया जाता है कि हत्याकांड के पीछे सिर्फ इतनी वजह थी कि हत्यारोपियों ने बच्ची के दादा से 10 हजार रुपए कर्जा लिया था और जिसे न चुकाने पर दोनों पक्षों में झगड़ा चल रहा था। इसके बाद 30 मई को बच्ची रहस्यमंय ढंग से गायब हो गई थी। फिर कू़ड़े के ढेर में उसका शव तब देखा गया, जब कुछ कुत्ते उसे नोंच रहे थे। इस घिनौनी वारदात के बाद से पूरे देश में गुस्से की लहर दौड़ गई है और सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही है। हर कोई आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा की मांग कर रहा है।

सरकार का मामले में सख्त रुख  

दोनों हत्यारोपियों के खिलाफ प्रशासन ने सरकार के निर्देशों पर सख्त कार्रवाई की है। दोनों हत्यारोपियों के खिलाफ रासुका यानि राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्थानांतरित करवाने की भी तैयारी चल रही है। इस मामले में योगी सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह फैसला योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा लिया गया है। बताते चलें कि इस मामले में एक हत्यारोपी ने अपना अपराध स्वीकार भी कर लिया है।

एसएसपी आकाश कुलहरि ने कहा  

इस मामले में अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि का कहना है कि पुलिस इस मामले को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के मामले के रूप में तेजी से आगे बढ़ा रही है। इसे एक फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि बच्ची के शव के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म या एसिड हमले जैसा कोई जिक्र नहीं है। साथ ही कहा कि मामले में इंस्पेक्टर केपी सिंह चहल समेत पांच पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही मुख्य आरोपी जाहिद समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी जाहिद की पत्नी भी हत्या की साजिस में गिरफ्तार हो चुकी है।

साफ-सुथरे फ्रीज से इस बात का शक  

एक आरोपी जाहिद के घर पुलिस को एक फ्रिज मिला है जो एकदम साफ-सुथरा है। पुलिस को आशंका है कि हत्यारों ने बच्ची की हत्या करने के बाद शव को पहले इसी फ्रिज में छिपाया होगा। शव को हत्या के बाद इसमें रखा गया होगा और ऐसा माना जा रहा है कि शव को फेंकने के बाद फ्रिज को साफ किया गया होगा। पुलिस का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

राहुल गांधी-प्रियंका गांधी भी गुस्सा  

मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ-साथ उनकी बहन एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी गुस्सा जाहिर किया है। राहुल ने मामले को लेकर ट्वीट किया और कहा कि पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए यूपी पुलिस को हत्यारों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए। राहुल ने कहा है कि अलीगढ़ में एक छोटी बच्ची की भयानक हत्या ने उनको झकझोर दिया है। लिखा है कि कैसे कोई भी इंसान किसी बच्चे के साथ इतनी बर्बरता कर सकता है? वहीं मामले को लेकर प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट किया है। प्रियंका ने लिखा है कि अलीगढ़ में एक मासूम बच्ची की नृशंस हत्या अमानवीय अपराध है, उसके माता-पिता के दर्द की कल्पना तक नहीं की जा सकती है, क्या बनते जा रहे हैं?

ये भी पढ़ेंः दूसरा निर्भयाकांड बनी मंदसौर में बच्ची से दुष्कर्म की घटना, गुस्से में पूरा प्रदेश, आरोपी को जल्द फांसी पर लटकाने की मांग