Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

खास खबरः बांदा के 40 इंटर और डिग्री कालेज बनेंगे क्वारंटीन सेंटर

40 inter and degree colleges of Banda will be made quarantine center
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए जिले में 40 इंटर कालेज और महाविद्यालयों को क्वारंटीन सेंटर बनाने की प्रशासन ने तैयारी की है। जिला प्रशासन ने सेंटरों को चिन्हित कर सफाई, शौचालय व बिजली व्यवस्था की जानकारी के लिए लेखपालों की ड्यूटी लगाई है। इन सेंटरों में दूसरे राज्यों से लौट रहे लगभग 15 हजार लोगों को क्वारंटीन करने की व्यवस्था की जा रही है। प्रदेश सरकार कामधंधे के सिलसिले में दूसरे राज्यों में रह रहे लोगों को वापस ला रही है। इसमें हरियाणा, दिल्ली, मुंबई, गुजरात आदि प्रदेशों के लोग शामिल हैं। शासन से सख्त आदेश हैं कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को पहले 14 दिन क्वारंटीन रखा जाए। उसके बाद ही सभी को घर भेजा जाए।

40 स्कूलों को बनाया जाएगा क्वारंटीन सेंटर

इसी क्रम में प्रशासन ने जिले में 40 स्कूलों को क्वारंटीन सेंटर बनाने की तैयारी कर ली है। पूरे जनपद में 40 इंटर कालेजों और महाविद्यालयों को शेल्टर क्वारंटीन होम बनाने के लिए चिन्हित किया गया है। इन स्कूलों में शौचालय, स्नानागार, बिजली, जेनरेटर के साथ ही एक कमरे में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रुकने वाले लोगों की संख्या की जानकारी डीएम ने लेखपालों से मांगी है।

ये भी पढ़ेंः बांदाः पूर्व कांग्रेस मंत्री विवेक सिंह का निधन, दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में थे भर्ती

इस काम में जिले की पांचों तहसीलों में तैनात लेखपालों को लगाया गया है। इन सेंटरों का नोडल अधिकारी अपर जिलाधिकारी को बनाया गया है। बताया जाता है कि शेल्टर क्वारंटीन होम बनाने के लिए साफ-सफाई समेत अन्य व्यवस्थाओं की जांच कराई जा रही है। लेखपालों की रिपोर्ट के आधार पर उन्हें अधिग्रहीत किया जाएगा। इन क्वारंटीन सेंटरों में दूसरे राज्यों से आ रहे करीब पंद्रह हजार लोगों को ठहरने की व्यवस्था की जानी है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना वायरसः बांदा का यह कस्बा हाॅट स्पाॅट बना, पूरा हुआ सील