Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

आवारा कुत्तों को खाना खिलाती थी यह महिला, इसलिए 3.5 लाख का लगा जुर्माना..

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्कः आवारा जानवरों को खाना खिलाना कुछ लोगों का शोक होता है। कुछ का मानना है को ऐसा करके वह पुण्य के भागीदार बनेंगे, लेकिन मुंबई की एक महिला को यह शौक भारी पड़ गया। वह आवारा कुत्तों को खाना खिलाया करती थीं। उनपर 3.5 लाख का जुर्माना लगाया गया है। यह महिला कांदीवली ईस्ट की निसर्ग हैवेन को-ऑपरेटिव सोसाइटी में अपने परिवार के साथ रहती हैं। सोसाइटी में आवारा कुत्तों का आना मना है। सोसाइटी के अंदर आवारा कुत्तों को खिलाने-पिलाने पर सोसाइटी उनपर पहले 2500 रुपए का जुर्माना लगा चुकी है।

सोसाइटी में है कुत्तों के आने पर रोक 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते वर्ष सोसाइटी ने यह फैसला किया था कि सोसाइटी में आवारा कुत्तों से होने वाले खतरों से निपटने के लिए इनपर रोक लगाई जाएगी। इसके बाद भी नेहा दतवानी नाम की महिला ने आवारा कुत्तों को खाना खिलाना जारी रखा। इसके बाद उनपर जुर्माना लगाया गया। नेहा का कहना है कि कुत्तों को खिलाने के लिए सोसाइटी ने उनपर जुर्माना लगाया है। बताया कि सोसाइटी का 3.60 लाख बकाया है। साथ ही जुर्माने पर 21 फीसदी का ब्याज भी है।

ये भी पढ़ेंः प्राइवेट हास्पिटल में महिला मरीज से दरिंदगी, इंजेक्शन लगाकर गैंगरेप, दो हिरासत में और.. 

महिला ने बताया है कि फरवरी महीने के मेंटेनेंस बिल के साथ यह राशि जोड़कर भेजी भी गई है। हालांकि नेहा ने मेंटेनेंस बिल का पैसा तो दे दिया, लेकिन जुर्माना देने से मना कर दिया। नेहा ने इस समस्या से निजात पाने के लिए एक समाजसेवी की मदद ली है। नेहा का कहना है कि वह जुर्माना किसी स्थिति में नहीं भरेंगी। कहा कि वह कानूनी रूप से बिल्कुल सही हैं। उधर, सोसाइटी के चेयरमैन मितेश वोरा ने बताया है कि यहां 194 फ्लैट्स में 228 घर हैं। कई लोगों की ओर से कुत्तों को लेकर शिकायत की गई थी। लोगों की शिकायत थी कि आवारा कुत्ते सोसाइटी में गंदगी करने के बाद लोगों पर हमला भी करते हैं। इसलिए ऐसा नियम बनाया है।

ये भी पढ़ेंः चेकअप के बहाने इंजीनियरिंग छात्रा से अश्लील हरकत कर बैठा डाक्टर, ऐसे हुआ खुलासा..