Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

7वें चरण में यूपी में 13 सीटों पर मतदान जारी, चंदौली में दलितों को पैसे देकर रात में ही लगा दी स्याही पर हंगामा, गाजीपुर में विपक्षियों को रेडकार्ड पर विरोध

समरनीति न्यूज, पॅालीटिकल डेस्कः लोकसभा चुनाव- 2019 के सातवें चरण में यूपी में मतदान जारी है। सातवें चरण में यूपी की 13 सीटों पर मतदान हो रहा है। इनमें वाराणसी, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, घोसी, बांसगांव, सलेमपुर, मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज सीटें शामिल हैं। वहीं चंदौली से एक बड़ी गड़बड़ी की खबरें सामने आ रही हैं। चंदौली के एक गांव में कुछ लोगों ने दलितों को 500-500 रुपए देकर उनकी उंगली पर पहले ही स्याही लगवा दी है। इन लोगों का आरोप है कि रात में मतदान करा दिया गया है। मामला चंदौली के अलीनगर थाना क्षेत्र के ताराजीवनपुर गांव की हरिजन बस्ती का है। वहां गठबंधन समर्थक लोगों को पैसा बांटने और स्याही लगवाने से आक्रोशित हो रहे हैं। कार्रवाई की मांग को लेकर समर्थक अलीनगर थाने पर धरने पर बैठे हैं।

थाने पर जमे गठबंधन समर्थक, अधिकारी बोले, दर्ज होगा मुकदमा 

प्रशासन का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। उचित कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह गाजीपुर में बीजेपी की विरोधी पार्टियों के लोगों को रेड कार्ड जारी करने का मामला गरमाया हुआ है। बताया जाता है कि गठबंधन समर्थकों का आरोप है कि भाजपा समर्थक व पूर्व प्रधान अपने कुछ लोगों के साथ दलित बस्ती में पहुंचे और पैसा देकर लोगों के की उंगलियों पर स्याही लगवाई। लोगों का आरोप है कि तारा जीवनपुर गांव के लोगों की उंगलियों पर जबरदस्ती स्याही लगाई गई और उनको गांव की कुछ युवकों ने पांच-पांच सौ रुपए दिए। आरोप है कि बाद में धमकाते हुए किसी को यह बात न बताने को कहा।

ये भी पढ़ेंः पहले चरण में ईवीएम से धांधली के आरोप, दिल्ली में एकजुट विपक्ष ने की बैलट से चुनाव की मांग

उधर, इसकी जानकारी जैसे ही अन्य गांव वालों को हुई भीड़ इकट्ठा हो गई। सीओ सदर त्रिपुरारी पांडे, सीईओ सकलडीहा प्रदीप सिंह चंदेल और थाना प्रभारी अश्वनी चतुर्वेदी मौके पर पहुंचे। इसके बाद अधिकारियों ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया, तब लोग शांत हुए।

वहीं जानकारी मिलते ही गठबंधन प्रत्याशी डॉक्टर संजय चौहान सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव कार्रवाई की मांग को लेकर दर्जनों समर्थकों के साथ अलीनगर थाने पर धरने पर बैठ गए। इम मामले में तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज होने के बाद विवाद शांत हुआ।

मजिस्ट्रेट ने कहा जांच कर रहे 

उधर, चंदौली एसडीएम (मजिस्ट्रेट) केआर हर्ष ने इस मामले में पूछे जाने पर बताया है कि शिकायतकर्ता पुलिस स्टेशन में हैं, उनकी शिकायत की सुनवाई करेंगे। कहा कि वहां अभी कोई वोट नहीं डाल सकता, ईवीएम से वोट पड़ता है। कहा कि स्याही लगना ही वोट डालना नहीं है। मजिस्ट्रेट ने कहा कि शिकायतकर्ता को एफआईआर में जिक्र करना होगा कि उनकी उंगली पर स्याही जबरदस्ती लगाई गई है।

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी को क्लीन चिट पर नाराज चुनाव आयुक्त अशोक लवासा की चिट्ठी से हड़कंप, मुख्य चुनाव आयुक्त ने भी दिया बयान