Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

अब ब्रिटेन से राहुल गांधी ने बोला मोदी सरकार पर ऐसा हमला कि मच गई खलबली..

राहुल गांधी। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः अपने ब्रिटेन दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (एलएसई) में नेशनल इंडियन स्टूडेंट्स एंड एल्युमनाई यूनियन (ब्रिटेन) के साथ बातचीत में भाजपा पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने राफेल डील पर भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि भाजपा सरकार ने कर्ज में डूबे एक उद्योगपति को फायदा पहुंचाने के लिए पूरे राफेल करार में ही बदलाव कर दिया। राहुल ने कहा कि एक ऐसे उद्योगपति को यह डील सौंप दी गई है जिसे विमान उत्पादन का कोई भी अनुभव नहीं है।

राहुल बोले, देश का सबसे बड़ा ठेका कर्ज में डूबे अनिल अंबानी को दिया गया 

राहुल ने खुलकर कहा कि देश का सबसे बड़ा रक्षा का ठेका यानि राफेल कर्ज में डूबे अनिल अंबानी को दिया गया। अनिल अंबानी के उपर 45,000 करोड़ का कर्ज था और उन्होंने अपने जीवन में कभी कोई भी विमान उत्पादन नहीं किया। बताते चलें कि राहुल का आरोप है कि सरकार ने पूर्व की यूपीए सरकार द्वारा तय हुई कीमतों से ज्यादा कीमत पर अब भाजपा सरकार ने राफेल सौदा किया है।

महिला आरक्षण बिल पर कांग्रेस साथ

महिला आरक्षण विधेयक के मुद्दे पर राहुल गांधी ने बेबाकी से कहा है कि वह पीएम मोदी को संदेश देना चाहते हैं कि जिस दिन वे (पीएम मोद) महिला आरक्षण विधेयक पारित कराना चाहेंगे, पूरी कांग्रेस पार्टी बीजेपी को समर्थन देगी।

नौकरी के मामले में चीन से तुलना 

राहुल गांधी अपने विदेश दौरे के क्रम में पहले लंदन और अब ब्रिटेन में है। इस दौरान वह कई मुद्दों पर मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं। उन्होंने बेरोजगारी के लिए कहा कि यह देश की इस समय सबसे बड़ी समस्या है।

ये भी पढ़ेंः जर्मनी में राहुल ने कहा, नोटबंदी-जीएसटी का दबा आक्रोश है माब लिंचिग की वजह

राहुल ने कहा कि इस समस्या को मोदी सरकार स्वीकार नहीं कर रही है। राहुल ने कहा कि चीन एक दिन में 50 हजार नौकरियां दे रहा है और भारत में प्रतिदिन सिर्फ 450 लोगों को नौकरियां मिल रही हैं।

2019 चुनाव पर भी बोले

राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव बेहद रोमांचकारी होंगे। उन्होंने कहा कि 2019 का चुनाव एकदम सीधा है और एक तरफ भाजपा है और दूसरी ओर सभी विपक्षी पार्टियां। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि भारत में विपक्ष इसलिए एकजुट हो रहे हैं क्योंकि पहली बार भारतीय संवैधानिक संस्थानों पर हमला हुआ है।

ये भी पढ़ेंः एम्स पहुंचे राहुल गांधी, योगी, ममता और नीतिश भी पहुंच रहे, सुरक्षा के मद्देनजर धारा 144 लागू

राहुल गांधी ने कहा कि 50 से 60 के दशक में संसद में बहस एक उपयोगिता और एक गुणवत्ता थी क्यों कि उस समय सांसदों के पास कानून बनाने की ताकत थी। कहा कि अब ऐसा नहीं है। कहा कि सारे अधिकार पीएमओ तक सिमटकर रह गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी संविधान पर हो हमले से बचाव कर रही है और पूरे विपक्ष की प्राथमिकता यही है कि किसी भी तरह जहर को फैलने से रोका जाए।