Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

महिला दिवस : बांदा में जन शिक्षण संस्थान ने बेटियों को किया सम्मानित

Women's Day : Jan Shikshan Sansthan honored daughters in Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : जिला मुख्यालय पर जन शिक्षण संस्थान द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर स्वराज कालोनी में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर जेएन कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य नंदलाल शुक्ला रहे। विशिष्ट अतिथि समाजसेवी आशा सिंह, डा. चंद्रिका प्रसाद दीक्षित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

Women's Day : Jan Shikshan Sansthan honored daughters in Banda

संस्थान के कार्यों को अतिथियों ने सराहा

मुख्य अतिथि ने कहा कि संस्थान जिस तरह से व्यवसायिक माध्यम से महिलाओं और युवतियों को छोटे-छोटे रोजगारपरक कोर्स कराकर आत्म निर्भर बनाने का प्रयास कर रहा है, वह सचमुच प्रशंसनीय है। इस मौके पर विशिष्ठ अतिथि श्री मति सिंह ने कहा कि हम सभी को खुद को सक्रिय करना होगा।

Women's Day : Jan Shikshan Sansthan honored daughters in Banda

चंद्रिका प्रसाद दीक्षित ललित जी ने कहा कि महिला को शक्ति का रूप माना गया है। कहा कि गृहणी का मतलब होता है कि, पूरा घर महिला का ऋणि होता है। डा. सबीहा रहमानी ने बेटियों को आत्मनिर्भर बनने पर जोर दिया। इस मौके पर संस्थान की अनुदेशिका सीता तिवारी, आरती सिंह, समरीन जहां, शालिनी द्विवेदी ऐमन नियाज समेत 30 लोगों को सम्मानित किया गया। साथ ही 260 लाभार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित किए गए।

ये भी पढ़ें : Special News : बांदा में पहले दिन नई ट्रेन का जोरदार स्वागत, अब एमपी, बिहार-सूरत जाना और आसान   

ये भी पढ़ें : Banda Big Breaking : बांदा में पूर्व विधायक के साले के घर डकैती, बदमाशों ने परिजनों को बेरहमी से पीटकर लाखों की नगदी-जेवर लूटे