Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

महिला ने ऑनलाइन लोगों को उल्लू बनाकर ठगे 35 लाख, पति की शिकायत पर गिरफ्तार

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्कः संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक महिला ने खुद को दीनहीन बताकर लोगों को उल्लू बनाकर लाखों की ठगी कर डाली। ऑनलाइन महिला ने यह कारनामा करके मोटी रकम कमाई। दरअसल, महिला ने मदद की अपील की और 17 दिन में 50 हजार डॉलर (लगभग 35 लाख रुपये) जुटा लिए। फिलहाल लोगों के ठगने के आरोप में उस महिला को गिरफ्तार किया गया है। खास बात यह है कि महिला की गिरफ्तारी उसी के पति की शिकायत पर हुई है। इस मामले में दुबई पुलिस के अधिकारी का कहना है कि महिला ने सोशल साइट फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपनी पोस्ट के माध्यम से कई लोगों को ठगा और 17 दिनों में रकम जुटाई।

बच्चों की तस्वीरें लगाकर मांगी मदद  

महिला पर आरोप है कि उसने खुद को एक असफल शादी का शिकार बताया। साथ ही खुद के बच्चों की परवरिश के लिए लोगों से मदद की अपील की। अब दुबई पुलिस के आपराधिक जांच विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर जमाल अल सलेम अल जल्लाफ के हवाले से खलीज टाइम्स में प्रकाशित खबर में कहा गया है कि आरोपी महिला ने ऑनलाइन अकाउंट बनाए और अपने बच्चों की तस्वीरों के माध्यम से उनकी परवरिश के लिए मदद मांगी। महिला ने बच्चों पर बढ़ते खर्चो के लिए आर्थिक मदद की मांग की थी। इस मामले में ब्रिगेडियर अल जल्लाफ ने कहा है कि ‘महिला लोगों को बता रही थी कि वह तलाकशुदा है।

ये भी पढ़ेंः ‘ओलिविया’ नाम की लड़की का वॉट्सऐप पर आए मैसेज तो तुरंत करें ब्लाक

साथ ही उसे अपने बच्चों की परवरिश अकेले करनी पड़ रही है जबकि ऐसा नहीं था। महिला के पूर्व पति ने अपराध शाखा को बताया है कि बच्चे उसके साथ रह रहे हैं। ब्रिगेडियर ने कहा है कि कई दोस्तों और रिश्तेदारों के फोन आने के बाद पति को अहसास हुआ कि महिला उसके बच्चों की तस्वीरों का इस्तेमाल लोगों से भीख मांगने के लिए कर रही है। कहा कि “महिला ने सोशल मीडिया पर अपने बच्चों को बदनाम कर और उन्हें बेइज्जत कर 17 दिनों में 50 हजार डॉलर जुटाने में कामयाब रही। ‘उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि सड़कों पर या सोशल मीडिया पर भिखारियों के प्रति कोई भी किसी प्रकार की सहानुभूति न रखें। साथ ही कहा कि ऑनलाइन भीख मांगना भी अपराध है।

ये भी पढ़ेंः दुनिया में हावी बाल विवाह, हर 5 में 1 लड़के की 15 की उम्र में हो जाती है शादी, रिपोर्ट में..