Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

एसटीएफ के हत्थे चढ़ा टाप कैरेट ज्वैलर्स लूटकांड का 50 हजार का ईनामी राजेश झंडू, 8 किलो से ज्यादा लूट की चांदी बरामद

प्रतिकात्मक खबर।

समरनीति न्यूज, लखनऊः आखिरकार बरेली में दिनदहाड़े हुए टाप कैरेट ज्वैलर्स लूटकांड को अंजाम देने वाले बदमाशों तक एसटीएफ पहुंच गई। इस दुस्साहिक वारदात को अंजाम देने वाले एक शातिर बदमाश को एसटीएफ ने उसके सहयोगी के साथ गिरफ्तार किया है। इस बदमाश पर 50 हजार का ईनाम था। एसटीएफ ने इस कार्रवाई को बरेली पुलिस के सहयोग से अंजाम दिया है। पकड़े बदमाश के पास से एक तमंचा, कारतूर, लूट की रकम से खरीदी गई बाइक और अन्य सामान बरामद किया है।

4 जून को बरेली के सैटेलाइट चौराहे पर हुई थी दिनदहाड़े डकैती 

बताते चलें कि बीती 4 जून को बरेली शहर के सैटेलाइट चौराहे पर स्थिति टाप कैरेट ज्वैलर्स, के शोरूम पर चार हथियारबंद बदमाशों ने धावा बोलकर वहां लोगों को बंधक बना लिया था। बाद में धमकाते हुए बदमाश लाखों का सोना, चांदी लूटकर फरार हो गए थे।

राजेश उर्फ झंडू।

इस वारदात को दिनदहाड़े एक बजे अंजाम दिया गया था। वारदात के बाद पुलिस के होश उड़ गए थे। इस वारदात से पूरे बरेली जिले ही नहीं, बल्कि आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया था। बदमाशों के स्क्रेच भी पुलिस ने जारी किए थे। तभी से एसटीएफ इन बदमाशों के पीछे लगी थी लेकिन इनतक पहुंचना काफी मुश्किल था। खबर मिलने से पहले ही ये बदमाश रफूचक्कर हो जाते थे।

कौशल किशोर।

बताते हैं कि एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह और सीओ पीके मिश्रा ने इंस्पैक्टर अंजनी तिवारी को इन बदमाशों की गिरफ्तारी का टास्क सौंपा था। इंस्पैक्टर श्री त्रिपाठी ने उप निरीक्षक ज्ञानेंद्र राय व अन्य साथियों के साथ बदमाशों को अपने रडार पर लेते हुए घेराबंदी की।

ये भी पढ़ेंः यूपी एसटीएफ के हत्थे गाजियाबाद में चढ़े बुंदेलखंड के दो मुन्नाभाई, एक डाक्टर की कीमत वसूलते थे 25 लाख  

इस दौरान एसटीएफ की इस टीम को मुखबिर से 19 सितंबर को सूचना मिली कि लूटकांड एक ईनामी बदमाश इस वक्त शाहजहांपुर जिले के पुवांया क्षेत्र के कुर्मियात गांव में अपनी ससुराल में है। बताया जाता है कि इसके बाद एसटीएफ टीम उसकी गिरफ्तारी के लिए रवाना हो गई।

ये भी पढ़ेंः सर्वर में सेंध लगाकर निकाल लेते थे आधार नंबर, फिर करते थे हेराफेरी, एसटीएफ ने तीन को दबोचा 

प्रतिकात्मक खबर।

बाद में बदमाश राजेंश उर्फ झंडू को गांव से उसके साथी कौशल किशोर निवासी अहमदनगर थाना रोजा (शाहजहांपुर) के साथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़े जाने के बाद बदमाश राजेश उर्फ झंडू ने लूट की बात स्वीकारते हुए 8 किलो से ज्यादा लूटी की चांदी भी बरामद करा दी।

ये भी पढ़ेंः यूपी एसटीएफ ने पूर्वांचल का 50 हजार का इनामी बदमाश शाका पांडे को पकड़ा

साथ ही उसकी निशानदेही पर तिलहर के तीन सर्राफा व्यवसाइयों को भी चोरी का सोना खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इन सर्राफा व्यवसाइयों के नाम अरविंद, जुल्फिकार और सूफी बताए जा रहे हैं। एसटीएफ अब बाकी बदमाशों की तलाश कर रही है।