Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

श्रममंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का वादा, श्रमिकों के लिए घुटना प्रत्यारोपण भी गंभीर बीमारी में होगा शामिल

कानपुर के सेंट्रल पार्क में लाभार्थियों के साथ श्रममंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य।

समरनीति न्यूज, कानपुरः आज यहां श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य गुरुवार सुबह सबसे पहले संतनगर लेबर अड्डा पहुंचे और वहां मजदूरों के पंजीकरण विशेष शिविर का उद्घाटन किया। वह मजदूरों से सीधे मिले और योजनाओं के बारे में जानकारी भी दी। इसके बाद वह शास्त्रीनगर स्थित सेंट्रल पार्क पहुंचे और वहां कार्यक्रम को संबोधित किया। बताया कि आरटीजीएस के तहत सीधे लाभार्थी का धन उसके खाते में भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः वीडियों में देखें टोल प्लाजा कर्मियों की गुंडागर्दी, दंपति को बंधक बनाकर पीटा

शास्त्रीनगर के सेंट्रल पार्क में आयोजित मजदूर पंचायत में श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मजदूरों के घर अब सौर ऊर्जा से रोशन हो रहे हैं। इस मौके पर मंत्री मौर्य ने विभिन्न योजनाओं के 1214 लाभार्थियों को 2.86 करोड़ मदद के रूप में बांटे।

कानपुर में आयोजित कार्यक्रम में बोलते श्रममंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य।

कहा कि सरकार उन सभी मजदूरों को सौर ऊर्जा से लाभान्वित करेगी जिनके घरों में अबतक बिजली नहीं पहुंची है। कहा कि मजदूरों के लिए मध्यान्ह भोजन के लिए टेंडर की प्रक्रिया अपने आखिरी चरण में है। इसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। इससे मजदूरों को खाली पेट मजदूरी की समस्या से निजात मिल सकेगी।

ये भी पढ़ेंः अमरिका में भारतीय अभिनेत्रियों से देहव्यापार कराने वाला इंडियन कपल गिरफ्तार

इस दौरान भारतीय मजदूर संघ के नेता सुखदेव मिश्रा की घुटना प्रत्यारोपण को गंभीर बीमारियों में शामिल करने की मांग पर मोर्या ने आश्वासन दिया है कि अगली बोर्ड बैठक में यह प्रस्ताव लाया जाएगा। कहा कि इससे हजारों-लाखों श्रमिकों को फायदा मिलेगा। उनको इलाज का पूरा खर्च मिलेगा और पैसे के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।