Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी बोर्ड : बांदा की बेटी अनुराधा की प्रदेश में 6वीं रैंक, अभावों के बीच खींची सफलता की बड़ी लकीर

UP Board Result : Banda's daughter Anuradha Gupta got 6th rank in 12th, success amidst struggle and lack

समरनीति न्यूज, बांदा : UP Board Results 2023 बांदा की बेटी अनुराधा गुप्ता ने यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा में ऊंची छलांग लगाई है। अभावों के बीच सफलता की बड़ी लकीर खींचते हुए पूरे प्रदेश में 12वीं की परीक्षा में 6वीं रैंक हासिल की है। इस बेटी की सफलता से माता-पिता ही नहीं, बल्कि रिश्तेदार और शहर के लोग भी खुद को गौरांवित महसूस कर रहे हैं। दरअसल, अनुराधा की सफलता इसलिए भी अद्भुत है, क्योंकि उन्होंने बिना किसी कोचिंग के तमाम संघर्षों से अपनी मेहनत के दम पर बड़ी सफलता पाई है। छात्रा अनुराधा गुप्ता बांदा के सरस्वती बालिका विद्या मंदिर में पढ़ती हैं। स्कूल स्टाफ में भी छात्रा की उपलब्धि से खुशी का माहौल है।

बिना कोचिंग अपने दम पर पाई सफलता

उन्होंने 96.4 % अंक हासिल किए हैं। उनको 500 में से 482 अंक हासिल हुए हैं। उनका सपना आईएएस अधिकारी बनने का है। उनके पिता रामचंद्र गुप्ता फेरी लगाकर परिवार का पालन-पोषण करते हैं। परिवार में एक बेटी और दो बेटे हैं। बेटी की सफलता पर उनके पिता रामचंद्र का कहना है कि बेटी ने अच्छे अंक लाकर परिवार का मान बढ़ाया है।

मां और पिता को दिया सफलता का श्रेय

उधर, होनहार बेटी अनुराधा ने अपनी इस सफलता के लिए मां और पिता को श्रेय दिया है। खास बात यह है कि अनुराधा ने यह सफलता बिना किसी कोचिंग पढ़े मैरिट के साथ पास की है। अनुराध का कहना है कि वह 8 से 10 घंटे तक पढ़ाई करती हैं। उन्होंने कहा कि वह सभी विद्यार्थियों से यहीं कहना चाहेंगी, कि लगातार शांत मन से अपनी पढ़ाई करें।

सीतापुर की प्रियांशी, महोबा के शुभ टाॅपर

आपको बताते चलें कि दरअसल, यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने मंगलवार को यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। सीतापुर जिले की रहने वाली प्रियांशी सोनी ने 10वीं की परीक्षा में पूरे प्रदेश में टाॅप किया है। वहीं महोबा के चरखारी के रहने वाले छात्र शुभ ने इंटरमीडिए की परीक्षा में टाॅप किया है।

ये भी पढ़ें : UPPSC 2022 : बांदा की होनहार बेटी आकांक्षा चयन के बाद घर लौंटी, दिया यह संदेश..

ये भी पढ़ें : रिटायर्ड इंस्पेक्टर की बेटी से वकील बनकर की शादी, खुलासे पर प्रताड़ना, अब FIR..