Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

Update : बांदा : काल बनी ओवरलोडिंग, ट्रक की टक्कर से मोपेड सवार बुजुर्गों की जिंदा जलकर मौत, जाम-नारेबाजी

Overload truck of sand formed in Banda, two elderly people killed in collision died alive

समरनीति न्यूज, बांदा : जिले में अवैध बालू खनन के ओवरलोड बालू ट्रक काल बनकर सड़कों पर दौड़ रहे हैं। आज सोमवार को ऐसे ही एक बालू लदे ट्रक ने मोपेट सवार दो वृद्धों को टक्कर मार दी। टक्कर लगने से मोपेड दूर तक घिसटती चली गई। मोपेड में आग लग गई और उसपर सवार दोनों बुजुर्ग जिंदा जल गए। कुछ देर बाद उनकी दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर भीड़ लग गई। लोगों ने जाम लगाते हुए पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों का कहना था कि बालू के ओवरलोड ट्रक तेज रफ्तार से काल बनकर दौड़ते हैं। पुलिस उनपर कोई लगाम नहीं कस रही है। बाद में अधिकारियों ने मौके पर पहुंचक स्थिति को संभाला। कार्रवाई का आश्वासन दिया। तब मामला शांत हुआ।

अवैध खनन का अड्डा बने चिल्ला क्षेत्र में घटना

बताया जाता है कि सोमवार को चिल्ला थाना क्षेत्र के लौमर गांव के रहने वाले रामशरण सिंह (65) पुत्र गजराज सिंह अपनी मोपेड से गांव के ही रामगोपाल सोनकर (65) के साथ चिल्ला कस्बे से दवाई लेकर लौट रहे थे।

Overload truck of sand formed in Banda, two elderly people killed in collision died alive

गांव पहुंचने से पहले ही चैतूडेरा के पास सामने से आ रहे तेज रफ्तार ओवरलोड बालू लदे ट्रक ने उनको टक्कर मारते हुए रौंद दिया। मोपेड दूर तक घिसट गई। इससे उसमें आग लग गई।

ये भी पढ़ें : ओवरलोडिंग और अवैध खनन पर सख्त मंत्री की बैठक से खनिज अधिकारी नदारद, स्पष्टीकरण तलब 

दोनों बुजुर्ग इस तरह से गाड़ी में फंस गए कि दोनों की उसमें जिंदा जलकर मौत हो गई। सूचना पर चिल्ला के थाना प्रभारी रामाश्रय सिंह भी मौके पर पहुंचे। तबतक दोनों बुजुर्ग जिंदाकर जल चुके थे और लोगों का आक्रोश भी बढ़ गया। लोगों ने पुलिस पर ओवरलोडिंग वाहनों पर लगाम न कसने का आरोप लगाते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। देखते ही देखते वहां जाम लग गया।

एसडीएम-सीओ के पहुंचने पर सुधरे हालात

बाद में एसडीएम रामकुमार व सीओ अजय सिंह भदौरिया मौके पर पहुंचे। किसी तरह अधिकारियों ने लोगों की समझाकर शांत किया। तब जाम खुल सका। उधर, पुलिस ने दोनों शवों को किसी तरह वहां से हटाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। लोगों का कहना है कि इलाके में अवैध खनन चल रहा है और पुलिस और आरटीओ विभाग की मिलीभगत से ओवरलोड बालू लदे ट्रक काल बनकर दौड़ते हैं। ऐसे में लोगों को जान से हाथ धोना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें : बांदाः हदें पार करती ओवरलोडिंग, यहां आरटीओ विभाग लगा रहा सरकार के खजाने को करो़ड़ों का चूना