Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

अमेठी में स्मृति के करीबी पूर्व प्रधान की हत्या, कंधा देने पहुंचीं सांसद, डीजीपी ने कहा- खुलासे में जुटी पुलिस

पूर्व प्रधान को कांधा देतीं स्मृति ईरानी।

समरनीति न्यूज, डेस्कः अमेठी में स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व ग्राम प्रधान की हत्या के मामले को लेकर लखनऊ से दिल्ली तक हड़कंप मचा हुआ है। बीती रात हुई इस वारदात को अज्ञात लोगों ने उस वक्त अंजाम दिया है जब पूर्व प्रधान सो रहे थे। अपने करीबी भाजपा नेता की हत्या से आहत स्मृति ईरानी आज मृतक पूर्व प्रधान के घर पहुंचीं और उनकी अंतिम यात्रा में अर्थी को कांधा भी दिया।

स्मृति ईरानी के करीबी थे मृतक पूर्व प्रधान 

बताया जाता है कि रायबरेली के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह बीजेपी के सक्रिय नेता थे और उन्होंने स्मृति ईरानी के लिए अमेठी में जमकर प्रचार किया था। वे सांसद स्मृति ईरानी के बेहद करीबी थे और अक्सर उनके साथ चुनावी सभाओं में मंच पर नजर आते थे। स्मृति ईरानी के चुनाव जीतने पर उनके गांव में जश्न भी मनाया गया था। बीती रात घर में सोते वक्त उनको गोली मारी गई। हत्यारों की पहचान नहीं हो सकी है।

पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया 

इतना ही नहीं हत्या की वारदात का कारण भी पता नहीं चला है। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। उधर, सांसद स्मृति ईरानी बरौलिया गांव पहुंचकर पूर्व प्रधान की अंतिम यात्रा में शामिल हुईं। साथ ही दुखी परिवार को ढांढस भी बंधाया। इतना ही नहीं स्मृति ने पूर्व प्रधान को कांधा भी दिया।

डीजीपी ने कहा 12 घंटे में करेंगे खुलासा 

उधर, वारदात के बाद पुलिस लगातार हत्यारों की तलाश में जुटी है। यूपी के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बयान दिया है कि मामले में पुरानी रंजिश की बात सामने आई है। यह भी पता कर रहे हैं कि कहीं कोई पुरानी रंजिश तो नहीं थी। डीजीपी ने कहा कि सात लोग हिरासत में हैं और सर्विलांस के जरिये कुछ सुराग मिले हैं। डीजीपी ने कहा कि अगले 12 घंटे में हत्या का कारण पता चल जाएगा।

ये भी पढ़ेंः अमेठी से चुनाव लड़ रहीं स्मृति ईरानी का आरोप, राहुल गांधी ने हड़प ली किसानों की जमीन