Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

कश्मीर में CRPF काफिले पर आतंकी हमले की दुनिया ने की निंदा, अमेरिका बोला-आईएसआई कर रही मदद   

रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन व अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।

समरनीति न्यूज, डेस्कः कश्मीर में सीआरपीएफ कैंप पर कायराना हमले की दुनियाभर के देशों ने निंदा की है। इन देशों ने कहा है कि आतंक के खिलाफ लड़ाई में वे भारत के साथ हैं। बताते चलें कि जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले की रूस,  अमेरिका और फ्रांस समेत दुनिया के कई देशों ने कड़े शब्दों में निंदा की है। इन सभी देशों ने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ वह भारत के साथ हैं।

रूस, फ्रांस समेत कई देशों ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ 

इस दौरान भारत में रूसी दूतावास ने हमले की निंदा की है। कहा है कि ऐसी अमानवीय घटनाओं से निपटने के लिए बिना दोहरे रवैये के सभी को साथ आना होगा। अमेरिकी राजदूत केनेथ जस्टर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अमेरिका आतंकी हमले की निंदा करता है। साथ ही हमले में जान गंवाने वाले जवानों के परिजनों से हमारी संवेदनाएं हैं।

ये भी पढ़ेंः कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आत्मघाती आतंकी हमला, 40 जवान शहीद और 42 गंभीर रूप से घायल

रूस और अमेरिका की तरह ही फ्रांस, जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ टर्की, चेक रिपब्लिक तथा पड़ोसी देश नेपाल, बांग्लादेश, भूटान, श्रीलंका और मालदीव ने भी हमलों की कड़े शब्दों में निंदा की है। इन हमलों के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की।

कश्मीर में आतंकी हमले के बाद की तस्वीर।

नेपाल के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी से की बात, बांग्लादेश-भूटान ने भी निंदा की   

साथ ही हमले की निंदा करते हुए कहा है कि आतंकवाद को किसी कीमत पर जायज नहीं ठहरा सकते हैं। कहा कि नेपाल हर तरह के आतंकवाद की आलोचना करता है। वहीं श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सीरिसेना, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम सोहिल ने भी इस हमले की निंदा की।

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने की जवान की गोली मारकर हत्या, प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव

कहा है कि हुए भारत के साथ होने का भरोसा दिलाया। भूटान के विदेश मंत्री तांदी दोर्जी ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि इसके दोषियों को जल्द सजा मिलेगी।

अमेरिका ने कहा, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई कर रही मदद

उधर, पूर्व सीआईए विश्लेषक और दक्षिण एशिया मामले के विशेषज्ञ ब्रूस रिडेल ने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की भूमिका है। कहा कि इसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। कहा कि, आतंकी हमले को लेकर जैश का दावा सीधेतौर पर आईएसआई की भूमिका पर सवाल खड़े करता है। रिडेल ने कहा है कि इसी से पता चलता है कि आईएसआई इस हमले के मास्टरमाइंड को मदद कर रही है।