Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

कन्नौज में सरकारी शिक्षक ने फेसबुक पर लिखा ‘परसों ही सारी ईवीएम बदली जा चुकीं..,पुलिस ने किया गिरफ्तार

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, कन्नौजः एक ओर जहां पूरे देश में ईवीएम को लेकर बवाल मचा है। जगह-जगह विपक्ष हमलावर है, ऐसे माहौल में कन्नौज में एक सरकारी शिक्षक ने गैरजिम्मेदाराना कदम उठाते हुए फेसबुक पर पोस्ट डालकर अफवाह उड़ा दी। चुनाव आयोग द्वारा संज्ञान लेने के बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। इतना ही नहीं कन्नौज में ही पुलिस ने एक और युवक को अफवाह फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। जिले में इस शिक्षक के कारनामे को लेकर चर्चा फैल रही है और वहीं विपक्ष को एक और हथियार मिल सकता है क्योंकि आरोपी कथिततौर पर भाजपा नेता का रिश्तेदार बताया जा रहा है। हांलाकि एसपी कन्नौज अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि दोषी को गिरफ्तार किया जा चुका है और उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बीएसए ने किया निलंबित  

बताया जाता है कि तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले हरिबख्श सिंह का बेटा विवेक सिंह सरकारी स्कूल में सहायक शिक्षक के पद पर कार्यरत है। विवेक ने 21 मई को अपने फेसबुक वाल पर एक पोस्ट डालकर सनसनी फैला दी। इस पोस्ट में विवेक ने साफतौर पर लिखा है कि ‘परसों सारी ईवीएम बदली जा चुकीं, अब रोने से कोई फायदा नहीं।’ शिक्षक की इस पोस्ट ने विपक्षी पार्टियों के भी कान खड़े कर दिए। प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने गंभीरता से लिया। वहीं चुनाव आयोग ने भी इसका संज्ञान लिया और आरोपी के खिलाफ आज पुलिस ने धारा 176 (छ )/505 (ग) के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी ने आडियो जारी कर कहा- एक्जिट पोल हौंसला तोड़ने के लिए, स्ट्रांग रूम पर डटें कार्यकर्ता

सूत्रों का कहना है कि कुछ नेता उसे छुड़ाने को लेकर सिफारिशें कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ छिबरामऊ इलाके में भी एक भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोप में प्रशांत यादव नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया ऐसे लोगों से सख्ती से निपटा जा रहा है जो अफवाह फैलाकर माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। एसपी ने कहा है कि आज दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ेंः मलाइका से शादी के सवाल पर अर्जुन ने दिया कुछ ऐसा जवाब..