Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा पहुंची विशेषाधिकार समिति, जनप्रतिनिधियों से बेहतर तालमेल के निर्देश..

privilege committee reached Banda, expressed displeasure over disappearance of district level officer from meeting

समरनीति न्यूज, बांदा : उत्तर प्रदेश विधान परिषद की विशेषाधिकार समिति सदस्य विधान परिषद विजय बहादुर पाठक की अध्यक्षता में बांदा पहुंची। समिति में विधान परिषद सदस्य के रूप में पवन सिंह, कुंवर महाराज सिंह, सत्यपाल सिंह शामिल रहे। इस दौरान समिति सदस्यों और जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल समेत अन्य अधिकारियों संग बैठक हुई।

अधिकारियों से ली योजनाओं के बारे में जानकारी

बैठक में श्री पाठक ने अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों के साथ बेहतर शिष्टाचार, तालमेल व बेहतर समन्वय बनाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि जनप्रतिनिधियों के पत्रों पर समय से कार्रवाई की जाए। साथ ही विधान परिषद समितियों के प्रश्नों का विधान परिषद को समय से सूचनाएं उपलब्ध कराने पर प्रसन्नता जताई गई।

privilege committee reached Banda, expressed displeasure over disappearance of district level officer from meeting

कहा, अलग रजिस्टर बनाकर निस्तारण का रखें लेखा-जोखा

उन्होंने कहा कि सासंद व विधायकों से प्राप्त होने वाले पत्रों के संबंध में एक प्रत्येक विभाग में अलग रजिस्टर तैयार कराकर उनका निस्तारण कराया जाए। बैठक में जिलास्तरीय अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी भी जताई। डीएफओ से सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम के संबंध में जानकारी ली।

ये भी पढ़ें : UP Weather : अमरोहा-बिजनौर समेत वेस्ट यूपी के 7-10 जिलों में तेज आंधी-बिजली बारिश की चेतावनी

उन्होंने भूजल संरक्षण एवं संचयन के लिए छोटी नदियों एवं पोखर की समुचित साफ-सफाई के निर्देश दिए। कौशल विकास के अंतर्गत युवाओं को दिए जा रहे प्रशिक्षण के संबंध में जानकारी ली। जल निगम के अधिशासी अभियंता को हर घर नल योजना के अंतर्गत खोदी गई सड़कों की गुणवत्ता के साथ मरम्मत के निर्देश दिए। डीएम ने सदस्यों को आश्वस्त किया है कि निर्देशों का पालन किया जाएगा। इस दौरान जितेंद्र सिंह, सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी, मुख्य विकास अधिकारी वेदप्रकाश मौर्य आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : Banda : ओवरलोडिंग में ट्रक चालकों की जानलेवा चालाकी, नंबर प्लेट में गड़बड़ी का खुलासा, RTO ने कराई FIR..