Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में परिवर्तन की ओर से चला सफाई अभियान, नए चैप्टर की शुरूआत..

समरनीति न्यूज, कानपुरः परिवर्तन संस्था द्वारा आज रविवार को सफाई अभियान में नया चैप्टर शुरू किया गया। मॉडल टाउन के सर्वोदय नगर में स्थानीय नागरिकों की एक सोसाइटी ने साफ-सफाई की जिम्मेदारी ली, जिसका परिवर्तन के सदस्यों ने सहयोग किया। परिवर्तन की ओर से सोसाइटी को 2 रिक्शे दिए गए गए। साथ ही साफ-सफाई का महत्व भी समझाया गया।

महिलाओं ने श्रमदान से की पार्क की साफ-सफाई  

साथ ही मॉडल टाउन पार्क के तीन मालियों व लगभग 100 से ज्यादा लोगों ने मिलकर श्रमदान करते हुए सफाई अभियान चलाया। लोगों से कहा कि रोजाना सफाई इसी तरह रखें, ताकि पार्क हमेशा साफ-सुथरा बना रहे। इस दौरान नालियों से सिल्ट भी निकाली गई, जिससे नालियों में पानी का बहाव शुरू हुआ। परिवर्तन संस्था के अनिल गुप्ता ने वहां के नागरिकों को गीला कूड़ा व सूखा कूड़ा अलग-अलग रखने के लिए को कहा।

किचेन के कूड़े से कंपोस्टिंग बनाने पर भी चर्चा  

सभी से आग्रह किया कि सभी लोग अपना-अपना कूड़ा रिक्शे वाले को दें। इससे कूड़ा सड़क पर नहीं फैलेगा। इस मौके पर किचेन की वेस्ट कूड़े से  कम्पोस्टिंग बनाने पर भी चर्चा हुई। खास बात यह रही कि इस मुहिम की शुरुआत क्षेत्रीय महिलाओं ने की। इस मौके पर प्रमुख रूप से वरिष्ठ अधिवक्ता अनूप कुमार द्विवेदी, राजेश ग्रोवर, अमित नागरथ, आरके तिवारी, प्रदीप खत्री, किरन धवन, जूही अस्थाना, विभा चंदेल, निर्मला सिंह, रवि, रमन, सौरभ, शिवांगी, अनु आदि लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में अश्लील वीडियो के सहारे लव जिहादः धोखे से निकाह-धर्म परिवर्तन कराकर रेप, फिर दूसरे मर्द के साथ 5 घंटे..