Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदाः रेलवे स्टेशन पर वृद्ध का शव मिलने से हड़कंप, आग से झुलसे महंत

Old man's dead body found on platform number-1 of Banda railway station
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर रविवार शाम को एक वृद्ध का शव लावारिस हालत में पड़ा मिला। यात्रियों की सूचना पर स्टेशन अधीक्षक बीपी वर्मा ने मेमो भरकर जीआरपी को जानकारी दी। इसके बाद राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। बताते हैं कि पहचान कराने के प्रयास के क्रम में 72 घंटे बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा।

छानबीन में जुटी जीआरपी, 72 घंटे बाद पोस्टमार्टम

स्टेशन प्रबंधक बीपी वर्मा ने बताया कि वृद्ध की उम्र तकरीबन 70 वर्ष के आसपास है। वह मटमेले रंग की धोती और कुर्ता पहने हुए हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि ठंड लगने से उनकी मृत्यु हो गई है। जीआरपी ने आसपास के लोगों को बुलाकर उनकी पहचान कराने का प्रयास किया, लेकिन पहचान नहीं हो पाई है।

कुटिया में आग लगने से मंदिर के महंत झुलसे, भर्ती

उधर, जिले के बिसंडा थाना क्षेत्र में ग्राम कोरारी में शनिवार की देर शाम बिजली आपूर्ति चालू होने पर शॉर्ट सर्किट से महंत की कुटिया में आग लग गई। इससे जौनपुर जिले के रहने वाले महंत सुरेंद्र बाबा फलाहारी (40) पुत्र नंदलाल वर्तमान समय में बिसंडा थाना क्षेत्र के कोरारी गांव में 7 दिन की हवन यज्ञ और भंडारे का आयोजन कराने जा रहे थे। इसके लिए हवन यज्ञ स्थल पर कुटिया का निर्माण किया गया था।

ये भी पढ़ेंः बांदाः बेटी बनना चाहती थी डाक्टर और माता-पिता शादी, गले लगाई मौत

गांव के सैकड़ों श्रद्धालु श्रमदान में लगे थे। शनिवार को देर शाम अचानक बिजली आपूर्ति चालू होने पर महंत की कुटिया में आग लग गई। आग बुझाने के चक्कर में महंत झुलस गए। श्रमदान कर रहे मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने आनन-फानन में महंत को बचाया। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके शिष्य श्रवण विश्वकर्मा व रामदास पटेल और मुन्नीलाल वर्मा ने बताया कि आगामी 28 जनवरी से कुराली गांव में 7वीं बार हवन यज्ञ और भंडारे का आयोजन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः बांदाः डीएवी कालेज में पोस्टर प्रतियोगिता, छात्र-छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा