Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

Update : अब UP में रविवार का लॉकडाउन भी खत्म, पहले की तरह होगी साप्ताहिक बंदी

Now Sunday's lockdown in UP also ends, weekly ban will be in place before

समरनीति न्यूज, लखनऊ : यूपी में कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए लागू हुआ दो दिन का लाकडाउन अब पूरी तरह खत्म हो चुका है। इससे पहले शनिवार का लाकडाउन खत्म किया गया था। अब रविवार को भी लाकडाउन नहीं लागू होगा। प्रदेशभर में अब पहले की तरह बस साप्ताहिक बंदी होगी। बता दें कि प्रदेश में अनलॉक-4 में रविवार की बंदी लागू की गई थी, लेकिन इस अनिवार्यता को भी खत्म कर दिया गया है। माना जा रहा है कि आर्थिक तेजी के लिए अहम कदम उठाया गया है।

सुरक्षा संग आर्थिक गतिविधियों को भी रफ्तार

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में जरूरी निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों को जागरुक करने के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को भी तेज करने को कहा है। सीएम योगी ने कहा कि ‘दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी’ को लेकर लोगों को खासतौर पर जागरुक किया जाए।

ये भी पढ़ें : SSR Case : आखिरकार रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार, ड्रग्स मामले में एनसीबी की कार्रवाई

साथ ही प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां भी शुरू की जाएं। सीएम योगी आज लोकभवन में उच्चस्तरीय बैठक में अनलाक के हालात की समीक्षा कर रहे थे। सीएम योगी ने कहा कि ने कहा कि अब रविवार को बाजारों की प्रदेशव्यापी बंदी की बजाय पहले की तरह ही साप्ताहिक बंदी होगी। इतना ही नहीं साप्ताहिक बंदी में पूर्व की निर्धारित व्यवस्थाएं लागू होंगी। सीएम योगी ने कहा कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी सभी जगहों पर होटल और रेस्टोरेंट खोले जा सकेंगे।

ये भी पढ़ें : Update : खास खबर : UP में दो दिन का लाॅकडाउन खत्म, अब सिर्फ रविवार को बंदी