Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

पहली पंक्ति में बैठने को नहीं मिली जगह तो इन पूर्व सीएम ने शपथ ग्रहण समारोह से बना ली दूरी

समरनीति न्यूज, डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की चर्चा हर तरफ है। समारोह की भव्यता की हर कोई प्रशंसा कर रहा है। वहीं दूसरी ओर इसमें शामिल दिग्गजों की भी उतनी ही चर्चा है जो किसी न किसी वजह से इससे दूरी बनाए रहे हैं। देश के कुछ नेताओं ने इस समारोह से दूरी बनाए रखी। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, ओडीसा के सीएम नवीन पटनायक समेत कई नेताओं ने शामिल न होने के पीछे अपनी व्यवस्तताओं का हवाला दिया।

कहा, प्रोटोकाॅल के मुताबिक नहीं थी जगह  

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार समारोह में इसलिए शामिल नहीं हुए क्योंकि उन्हें तय प्रोटोकॉल के अनुरूप सीट नहीं मिली। खबरों के मुताबिक शरद पवार ने तय प्रोटोकॉल के अनुरूप सीट नहीं मिलने से नाराज होकर ऐसा किया। एनसीपी की ओर से गुरूवार रात यह जानकारी दी गई है।

ये भी पढ़ेंः ममता के बाद अब पटनायक भी, पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं होंगे शामिल

एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि शरद पवार के कार्यालय कर्मियों ने पाया कि उनको बैठने के लिए जो सीट दी गई है, वह प्रोटोकॉल के अनुसार नहीं है। इसके बाद पवार ने कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का फैसला किया। प्रवक्ता नवाब मालिक के मुताबिक शरद पवार एक वरिष्ठ राष्ट्रीय नेता हैं और वह मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री के रूप में भी कार्य कर चुके हैं। इसलिए उनके साथ ऐसा नहीं होना चाहिए था। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार महाराष्ट्र के इस 78 वर्षीय नेता को पांचवीं पंक्ति में सीट दी गई थी।

ये भी पढ़ेंः उप राष्ट्रपति के बाद भाजपा केंद्रीय मंत्री गडकरी ने भी उठाया एग्जिट पोल्स की विश्वसनीयता पर सवाल