Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में बड़े पैमाने पर आईपीएस अफसरों के तबादले

लखनऊः  यूपी में बड़े पैमाने पर आईपीएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं। तबादलों की जद में आए अधिकारियों में 21 आईपीएस हैं। इनमें आठ पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारी भी हैं। बाकी तीन एडीजी, तीन आईजी और सात डीआईजी हैं।

तबादलों के क्रम में एंटी करप्शन में तैनात एडीजी ब्रजराज मीणा को एडीजी पीटीसी मुरादाबाद भेजा गया है। वहीं डीजीपी मुख्यालय पर तैनात चंद्र प्रकाश को एडीजी जेल बनाया गया है। उनके स्थान पर डीजीपी साहयक संजय सिंघल को नियुक्त किया गया है।

विजय मीणा होंगे वाराणसी के नए आईजी, दीपक रतन हटाए गए

वाराणसी रेंज के आईजी दीपक रतन को डीजीपी का सहायक बनाया गया है। उनकी जगह आईजी मिर्जापुर विजय मीणा को तैनाती दी गई है। वहीं अलीगढ़ रेंज के आईजी संजीव गुप्ता को आईजी मानवाधिकार के पद पर भेजा गया है।

सुभाष सिंह बघेल झांसी तो पियूष श्रीवास्तव मिर्जापुर के डीआईजी

कासगंज में तैनात पीयूष श्रीवास्तव को डीआईजी मिर्जापुर के पद पर भेजा गया है। वहीं कानपुर देहात में तैनात रतनकांत पांडे को डीआईजी जेल बनाया गया है। सुभाष सिंह बघेल को सुरक्षा मुख्यालय से डीआईजी झांसी के पद पर भेजा गया है। प्रीतिंदर सिंह को डीआईजी जेल से डीआईजी अलीगढ़ तथा राकेश शंकर को डीआईजी प्रशिक्षण से डीआईजी बस्ती रेंज बनाया गया है।

उन्नाव से हटाई गईं पुष्पांजलि गोरखपुर में एसपी रेलवे बनाई गईं

झांसी में तैनात डीआईजी जवाहर को डीआईजी पीएसी वाराणसी सेक्टर बनाया गया है। उन्नाव से हटाई गईं एसपी पुष्पांजलि को गोरखपुर में एसपी रेलवे बनाया गया है। पुष्पांजलि के पति शलभ माथुर गोरखपुर में एसपी के पद पर तैनात हैं।

इलाहाबाद से हटाए गए एसपी आकाश कुल्हरी को 24वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद में तैनाती दी गई है। इसी तरह एसपी सुजाता सिंह को एसपी रायबरेली, शिवहरी मीणा को एसपी कासगंज तथा फतेहगढ़ का एसपी अतुल शर्मा को बनाया गया है।