Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

शासन ने 9 वरिष्ठ आईएएस अफसरों के तबादले किए, कुछ के कार्यक्षेत्र बदले

लखनऊ एनेक्सी। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी में गुरूवार को हुए आईपीएस और पीपीएस अधिकारियों के तबादलों के बाद शुक्रवार को 9 आईएएस अधिकारियों के तबादलों एवं जिम्मेदारियां बढ़ाए जाने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि सरकार ने सचिव स्तर से आईपीएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया है।

अमृता सोनी एमडी नेडा बनीं,  अनीता भटनागर को अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा 

इस दौरान वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नेपाल सिंह रवि को डीजी प्रशिक्षण बनाया गया है जबकि अनीता भटनागर को अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा के पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ये भी पढ़ेंः औरैया, कुशीनगर के एसपी समेत 13 आईपीएस अफसरों के तबादले, कुछ को जिम्मेदारी तो कुछ साइड लाइन

वहीं रजनीश गुप्ता को आयुक्त राजस्व परिषद तथा हिमांशु कुमार को प्रमुख सचिव खनन बनाया गया है। खास बात यह है कि स्टांप रजिस्ट्रेशन का जिम्मा भी हिमांशु कुमार के पास ही रहेगा।

ये भी पढ़ेंः  हमीरपुर-प्रतापगढ़ के एडिशनल पर गाज, दोनों हटे, गोरखपुर व कानपुर-रामपुर समेत 13 एएसपी के तबादले

इसी तरह महिला आईएएस अधिकारी निवेदिता शुक्ला को प्रमुख सचिव खाद्य औषधि की सौंपी गई है। साथ ही खाद्य रसद विभाग की जिम्मेदारी भी उन्हीं के पास रहेगी। इसी क्रम में आईएएस अधिकारी  नवीन कुमार को विशेष सचिव कृषि तथा वी.हेकाली झिमोमी को एमडी मेडिकल सप्लाई निगम की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ये भी पढ़ेंः यूपी के बिजनौर जिले में दर्ज हुआ तीन तलाक का पहला मुकदमा

 साथ ही वह सचिव स्वास्थ्य भी बनी रहेंगी। आईएएस अरविंद कुमार सिंह को विशेष सचिव पशुधन बनाया गया है। वहीं महिला आईएएस अधिकारी अमृता सोनी को एमडी नेडा बनाया गया है। बताते चलें कि गुरूवार को शासन ने पुलिस महकमे में फेरबदल किया था।