Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

सीतापुर में पुलिस मुठभेड़ में 1 लाख का इनामी बदमाश मारा गया

पत्रकारों को पुलिस मुठभेड़ की जानकारी देते सीतापुर के एसपी आनंद कुलकर्णी।

समरनीति न्यूज, सीतापुरः जिले के रामकोट थाना क्षेत्र में 8/9 जून की रात हुई एक पुलिस मुठभेड़ में 1 लाख के इनामी बदमाश को मार गिराया गया। इस मुठभेड़ में तीन पुलिस कर्मी भी घायल हो गए हैं। इनमें दो गोली लगने से और एक गिरकर घायल हुआ है। इस मामले की जानकारी देते हुए एसपी सीतापुर ने एक प्रेसवार्ता भी की है।

लखीमपुर के मितौली क्षेत्र के बंजारनपुरवा का  रहने वाला था मुठभेड़ में मारा गया बदमाश  

एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया है कि बीता रात इमलिया थाना पुलिस थाने की सीमा पर ग्राम रोहिला के पास चेकिंग के दौरान मोटरसाइकिल से बड़ा गांव की ओर से आ रहे 3 लोगों को रुकने का इशारा किया। लेकिन मोटरसाइकिल रोकने की बजाय तीनों पुलिस पार्टी पर गोली चलाते हुए भागने लगे। बदमाश वहां से मुंशीगंज की ओर भागे। इसकी सूचना इमलिया थानाध्यक्ष ने वायरलेस सेट से कंट्रोल रूम को दी। सूचना पर कोतवाली प्रभारी पुलिस बल के साथ रसूलपुर रेलवे क्रासिंग की ओर पहुंचे। साथ में क्राइम ब्रांच निरीक्षक हरमीत सिंह भी थे। पुलिस पार्टी ने वहां चेकिंग शुरू की तो तीनों बदमाश ग्राम गौरा (रामकोट) की ओर भाग निकले।

इमलिया थाने में दर्ज हैं डकैती जैसे संगीन अपराधों के मुकदमें, 1 लाख घोषित था इनाम  

पुलिस ने उनकी घेराबंदी करके पकड़ना चाहा तो बदमाशों ने फिर गोली चलाई। गोली लगने से कोतवाली प्रभारी जैनुद्दीन अंसारी व एक आरक्षी रवि वर्मा घायल हो गए। एक सब इंस्पेक्टर इसरार अहमद गिरकर घायल हो गए। पुलिस पार्टी की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश गोली लगने से घायल होकर गिर पड़ा। दो अन्य भाग निकलने में सफल रहे। घायल बदमाश और पुलिस कर्मियों को जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां बदमाश को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

मरने वाले बदमाश की पहचान लखीमपुर खीरी के मितौली थाना क्षेत्र के कस्बा बंजारनपुरवा निवासी शरीफ बंजारा के रूप में हुई है। बताया जाता है कि इमलिया थाना क्षेत्र में शरीफ पर डकैती व अन्य कई आपराधिक मामले दर्ज थे और वह खीरी जिले का शातिर हिस्ट्रीशीटर था। पुलिस ने उसके पास से ड्राइविंग लाइसेंस, मोटरसाइकिल, दो नाली लाइसेंसी बंदूक, कारतूस और तमंचे मिले हैं।